यात्री सुविधा के लिए गुजरात से राजस्थान होते हुए उत्तर-प्रदेश और बिहार के लिए चलेंगी स्पेशल रेलगाड़ियां पहली बार मतदान करने वालोे युवाओं के लिए एयर इंडिया एक्सप्रेस ने दिया किराये में बड़ी छूट का ऑफर टाटा कंपनी ने देश में लांच किया देश का पहला इलेक्ट्रिक ट्रक..! राजस्थानः कुछ देर के लिए होगी तापमान में कमी..मिलेगी तेज गर्मी से निजात, हो सकती है मेघगर्ज के साथ हल्की बरसात
ब्रिटेन में हिंदू पीएम: ऋषि सुनक ने काम संभालने से पहले की पूजा, बंधवाया ‘कलावा’

राजनीति

ब्रिटेन में हिंदू पीएम: ऋषि सुनक ने काम संभालने से पहले की पूजा, बंधवाया ‘कलावा’

राजनीति///London :

उन्होंने कहा कि हमें ऐसा ब्रिटेन बनाना है, जहां हमारे बच्चे दीये जला सकें।

ब्रिटेन के नये प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने मंगलवार को 10 डाउनिंग स्ट्रीट स्थित अपने नये कार्यालय में प्रवेश करने से पहले पूजा-अर्चना की।
ट्विटर पर साझा किए गए एक वीडियो में, 42 वर्षीय सुनक को ‘पूजा’ करते हुए देखा जा सकता है, जब वे प्रधानमंत्री के रूप में अपनी संसद की शुरुआत की तैयारी कर रहे हैं।
इससे पहले 10 डाउनिंग स्ट्रीट पर सुनक को प्रधानमंत्री के रूप में अपने पहले संबोधन के दौरान अपने समर्थकों का हाथ हिलाकर अभिवादन करते हुए पवित्र लाल धागा ‘कलावा’ पहने देखा गया था।
ब्रिटेन के पहले हिंदू प्रधानमंत्री (पीएम) ने लंदन में अपनी पत्नी के साथ ‘गौ पूजा’ भी की, जिसकी ब्रिटेन में रहने वाले भारतीयों ने प्रशंसा की। सुनक ने अपने नये आवास 10 डाउनिंग स्ट्रीट से दिवाली की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि हमें ऐसा ब्रिटेन बनाना है, जहां हमारे बच्चे दीये जला सकें।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments