आईपीएल 2024ः सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू को 25 रनों से हराया. एसआरएच ने आरसीबी को 288 रनों का लक्ष्य दिया था लेकिन आरसीबी 162 रन ही बना सकी राजस्थान पुलिस स्थापना दिवस पर लोकसभा चुनाव की आचार संहिता के मद्देनजर राज्य में होंगे औपचारिक कार्यक्रम इस बार ना आषाढ़ सूखा रहेगा और ना ही सावन-भादों...मौसम विभाग के अनुसार पूरे भारत में जमकर बरसेंगे मेघ, सामान्य अधिक होगी बरसात आज है विक्रम संवत् 2081 के चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की अष्ठमी तिथि दोपहर 01:24 बजे तक यानी मंगलवार 16 अप्रेल 2024, आज नवरात्रि के आठवें दिन किया जाएगा मां दुर्गा के सातवें स्वरूप मां महागौरी का पूजन
नहीं मानती उद्धव ठाकरे की पार्टी चुनाव आयोग के फैसले को..! सुप्रीम कोर्ट ने की याचिका स्वीकार, कल होगी सुनवाई

राजनीति

नहीं मानती उद्धव ठाकरे की पार्टी चुनाव आयोग के फैसले को..! सुप्रीम कोर्ट ने की याचिका स्वीकार, कल होगी सुनवाई

राजनीति//Delhi/New Delhi :

महाराष्ट्र की राजनीति में शिवसेना के नाम और चिन्ह की लड़ाई अब सुप्रीम कोर्ट जा पहुंची है। चुनाव आयोग के फैसले के खिलाफ उद्धव ठाकरे पक्ष सुप्रीम कोर्ट पहुंचा है। सुप्रीम कोर्ट में उद्धव ठाकरे की ओर से वरिष्ठ वकील डॉक्टर अभिषेक मनु सिंघवी पेश हुए। मंगलवार (20 फरवरी) को उन्होंने सुप्रीम कोर्ट से इस मामले में तत्काल सुनवाई करने की अपील की थी। सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि वह कल यानी 22 फरवरी को दोपहर 3.30 बजे शिवसेना के उद्धव गुट की याचिका पर सुनवाई करेगा। 

उद्धव ठाकरे ने कहा है कि चुनाव आयोग की भूमिका निष्पक्ष नहीं रही है। चुनाव आयोग का कार्य व्यवहार उसके संवैधानिक कद के अनुरूप नहीं। उन्‍होंने कहा कि अगर कोई संरक्षण आदेश पारित नहीं किया गया, तो बैंक खाते समेत टेक ओवर हो जाएंगे। इस पर सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा कि बुधवार शाम 3.30 बजे इस मामले पर सुनवाई करेंगे।

संजय राउत ने भी लगाया आरोप 
संजय राउत ने चुनाव आयोग पर सवाल उठाते हुए कहा कि चुनाव आयोग में पद पर बैठे हुए लोगों को इसीलिए लाया गया है ताकि वह यह फैसले ले सकें लेकिन हम इसे फैसला नहीं मानते हैं। फैसला देश की सबसे बड़ी अदालत में होगा। उन्होंने कहा कि शिवसेना देश की सबसे पुरानी पार्टी है। चुनाव आयोग का ऐसा फैसला कभी किसी और पार्टी के लिए नहीं आ सकता था, यह विशेष तौर शिवसेना के लिए किया गया फैसला है।

एकनाथ शिंदे पार्टी ने भी सुप्रीम कोर्ट से की मांग 
उधर शनिवार को शिंदे गुट ने सुप्रीम कोर्ट मे कैविएट दाखिल कर मांग कर दी है कि बिना उसका पक्ष सुने कोई एकतरफा फैसला ना लिया जाए। 
 

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments