UP: लखनऊ मे एंटी भू माफिया सेल का गठन, अवैध तरीके से जमीन कब्जाने वालों पर होगा एक्शन VHP ने UP पुलिस से की देवबंद के खिलाफ एक्शन की मांग, गजवा-ए-हिंद के समर्थन का आरोप जमीन हड़पने के मामले में ED ने TMC नेता शाहजहां शेख के खिलाफ दर्ज किया एक और मामला महाराष्ट्र के पूर्व सीएम मनोहर जोशी का हार्ट अटैक से निधन किसानों को करनी होगी सार्वजनिक संपत्ति के नुकसान की भरपाई: हरियाणा पुलिस MP: अनूपपुर में जंगली हाथी के हमले में एक शख्स की मौत, 2 लोग घायल
सूर्या की शतकीय सुनामीः तहस-नहस हुए दूसरा मैच जीतने से बुलंद श्रीलंकाई हौसले., तीसरा टी-20 मैच 91 रनों से गंवा बैठी..!

स्पोर्ट्स

सूर्या की शतकीय सुनामीः तहस-नहस हुए दूसरा मैच जीतने से बुलंद श्रीलंकाई हौसले., तीसरा टी-20 मैच 91 रनों से गंवा बैठी..!

स्पोर्ट्स/क्रिकेट/Gujarat/Rajkot :

तीसरे टी-20 मुकाबले में भारत के सूर्य कुमार यादव की बल्लेबाजी से रनों की ऐसी सुनामी आई कि दूसरा मुकाबला जीतकर बुलंद हौसला रखने वाली वाली श्रीलंका की टीम की हिम्मत तहस-नहस हो गई। भारत के 228 रनों के पहाड़ के मुकाबले श्रीलंकाई टीम 16.4 ओवरों में ही 137 रनों पर ठह गई। इस तरह एकतरफा रहे इस मुकाबले को भारत ने 91 रनों से जीत लिया।

राजकोट के मैदान पर शनिवार, 7 जनवरी को खेले गये तीसरे और श्रृंखला के आखिरी मैच में जीत के साथ ही भारत ने 2-1 से श्रृंखला पर अपना कब्जा कर लिया। इससे पहले भारतीय टीम ने श्रृंखला के पहले मैच में भी श्रीलंका को हराया था। हालांकि इसके बाद पुणे में खेला गया दूसरा टी-20 मुकाबला श्रीलंका ने कड़े संघर्ष के साथ जीतकर श्रृंखला को बराबरी पर ला दिया था लेकिन तीसरे मैच में हार के साथ ही उसने श्रृंखला गंवा दी।

मैच में टॉस जीतकर भारतीय टीम बल्लेबाजी के उतरी। ईशान किशन और शुभमन गिल की जोड़ी कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकी। ईशान किशन सिर्फ एक रन बनाकर आउट गए। हालांकि गिल ने 46 रनों की पारी खेलकर टीम इंडिया को मुश्किल से उबारने का काम किया लेकिन शुभमन गिल के बाद सूर्यकुमार यादव ने टीम इंडिया के लिए ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की शुरुआत की और महज 45 गेंद में अपना शतक पूरा कर लिया।

सूर्यकुमार ने मैच में आखिर तक बल्लेबाजी करते हुए 51 गेंद में 112 रनों की पारी की खेली। अपनी इस पारी में सूर्या ने 7 चौके और 9 बेहतरीन छक्के भी लगाए। उनकी इस बल्लेबाजी की बदौलत भारतीय टीम ने 228 रनों का स्कोर बना डाला। इस विराट लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और 44 रन के स्कोर श्रीलंका का पहला विकेट आउट हो गया। इसके बाद टीम इंडिया के गेंदबाजों ने भी अपना कमाल दिखाया श्रीलंकाई बल्लेबाजी को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया।

मैच में कप्तान हार्दिक पांड्या ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए दो विकेट हासिल किये। उन्होंने अपने कोटे के पूरे 4 ओवर फेंके और 30 रन खर्च किये। पिछले मैच में खराब गेंदबाजी करने वाले अर्शदीप सिंह ने इस मैच में वापसी की और तीन विकेट अपने नाम किये। उन्होंने सिर्फ 2.4 ओवर की गेंदबाजी में जिसमें उन्होंने सिर्फ 20 रन खर्चे। इन दोनों के अलावा उमरान मलिक और युजवेंद्र चहल ने भी कमाल दिखाया। उमरान मलिक ने तीन ओवर में दो विकेट और चहल ने तीन ओवर में 3 विकेट झटके।

You can share this post!

author

News Thikana

By News Thikhana

News Thikana is the best Hindi News Channel of India. It covers National & International news related to politics, sports, technology bollywood & entertainment.

Comments

Leave Comments