माफिया मुख्तार अंसारी के शव के पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी कराई जाएगी आईपीएल 2024ः राजस्थान रॉयल्स ने डेल्ही कैपिटल्स को 12 रनों से हराया बांदा मेडिकल कॉलेज में मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत कंगना रनौत पर आपत्तिजनक पोस्ट करना भारी पड़ा ...सुप्रिया श्रीनेत का टिकट कटा ED ने कोर्ट से अरविंद केजरीवाल की मांग 7 दिन की रिमांड कोर्ट में बोले सीएम केजरीवाल, ED का मकसद था गिरफ्तार करना आज है विक्रम संवत् 2080 के फाल्गुन मास ( फागुन) के कृष्णपक्ष की चतुर्थी तिथि रात 08:20 तक बजे तक यानी शुक्रवार 29 मार्च 2024
स्वाति मालीवाल के पूर्व पति नवीन ने की स्वाति के नार्को टेस्ट और  दिल्ली महिला आयोग पूर्व अध्यक्ष बरखा ने की इस्तीफे की मांग

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल, पूर्व अध्यक्ष बरखा और स्वाति के पूर्प पति नवीन

newsthikana.com

क्राइम

स्वाति मालीवाल के पूर्व पति नवीन ने की स्वाति के नार्को टेस्ट और दिल्ली महिला आयोग पूर्व अध्यक्ष बरखा ने की इस्तीफे की मांग

क्राइम //Delhi/New Delhi :

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल का विवादों से गहरा नाता लगता है।  महिला दिवस पर स्वाति ने अपने पिता द्वारा यौन शोषण की बात कर के सबको अचंभित कर दिया था। लेकिन, इस डिजिटल ज़माने में लोग गड़े मुर्दे उखाड़ कर लाने में देर  नहीं लगाते। एक बार फिर स्वाति मालीवाल सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रही हैं पर किसी सहानुभूतिवश नहीं बल्कि उनका 20216 का ट्वीट वायरल हो रहा है जिसमें उन्होंने फौजी की बेटी होने पर फख्र करने की बात कही थी। यहां तक कि दिल्ली महिला आयोग की पूर्व चेयरपर्सन बरखा शुक्ला ने तो यह कह डाला कि स्वाति का मानसिक संतुलन खो चुका है। वही उनके पूर्व पति ने भी मामले के राज़ खोले हैं।

पूर्व पति नवीन ने स्वाति मालीवाल के नार्को टेस्ट की मांग उठाई
'आप' पार्टी छोड़ चुके स्वाति मालीवाल के पूर्व पति ने स्वाति मालीवाल के नार्को टेस्ट द्वारा सच्चाई बाहर लाने की बात कह डाली है। उनके अनुसार स्वाति के पिता अब इस दुनिया में नहीं हैं, ऐसे में उनके दोनों विपरीत कथनों की सच्चाई नार्को टेस्ट द्वारा ही संभव है। 

ये पूछने पर कि तलाक से पूर्व 10 साल की शादी में  क्या आपको स्वाति ने कभी इस बारे में बताया था तो नवीन का जवाब था कि उन्होंने ये ज़रूर बताया था कि उनके पिता उनको मारते थे पर यौन शोषण की बात तो मुझे भी अभी ही सुनने को मिल रही है। 

वहीँ दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष, बरखा शुक्ला ने दिल्ली महिला आयोग (DCW) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल के अपने पिता के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों पर प्रतिक्रिया व्यक्त की और कहा कि सुश्री मालीवाल ने "अपना मानसिक संतुलन खो दिया है। दोष देने के हथकंडे ,कभी मारपीट के आरोप में पति व पिता को दोष देने के बीच झूलती रहती है।"

सम्मानित पद से शर्मनाक हरकत 
शुक्ला ने स्वाति मालीवाल के इस्तीफे की मांग करते हुए कहा, 'अरविंद केजरीवाल को आलू कहने वाली स्वाति मालीवाल को उनके साथ रहना चाहिए क्योंकि आलू और चिप्स दोस्त हैं। उसने अपने पति पर कई गंभीर आरोप लगाए कि वह उसे मारता-पीटता था और अब वह अपने मृत पिता पर आरोप लगा रही हैं जोकि इस दुनिया में मौजूद नहीं है, वह अपना मानसिक संतुलन खो चुकी हैं और दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष के पद पर आसीन हैं। इस तरह की बात करना शर्मनाक है। यह पद एक सम्मानित पद है। इसका सम्मान होना चाहिए.'' उन्होंने कहा, ''अगर वे इस तरह की बातें करेंगी तो समाज की बाकी महिलाओं को क्या संदेश जाएगा।"

बरखा शुक्ला ने कहा, ''साल 2016 में स्वाति मालीवाल ने कहा था कि उनके पिता फौजी हैं और उन्हें उन पर गर्व है। वह देश के लिए अपनी जान भी दे सकते हैं और वही पिता जब आज जिंदा नहीं हैं, स्वाति मालीवाल उसके बारे में ऐसी घटिया बातें कर रही है। वह उस पर शारीरिक रूप से हमला करने का आरोप लगा रही है जब वह इस दुनिया में नहीं है और मर चुके हैं। मैं एलजी सर से अनुरोध करती हूं कि उन्हें तुरंत उनके पद से बर्खास्त किया जाना चाहिए क्योंकि इससे समाज में बहुत परेशानी पैदा होगी। यह एक गलत संदेश है जो दिल्ली की महिलाओं और बेटियों को प्रभावित करेगा। पिता और बेटी के रिश्ते को लेकर यह गलत धारणा है।"

भारत में उपस्थिति पर भी उठे सवाल 
बरखा ने मालीवाल की स्थिति पर सवाल उठाते हुए कहा, "स्वाति मालीवाल महिलाओं को किस तरह से मुक्ति दिलाएंगी? वह आधा समय विदेश में रहती हैं। उनसे पूछा जाना चाहिए कि वह विदेश में क्या करती हैं। वह विदेश क्यों जाती हैं? क्या वह धन इकट्ठा करने के लिए विदेश जाती हैं?"


 

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments