ध्य प्रदेश के चर्चित जस्टिस रोहित आर्य ने भाजपा का दामन थामा प्रशिक्षु आईएएस पूजा खेडकर के विरुद्ध सख्ती, ट्रेनिंग रद्द कर वापस भेजा गया मसूरी अकादमी..! बदले में पूजा ने पुणे डीएम पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप हरभजन, युवराज सिंह और रैना मुश्किल में, पैरा एथलीट्स का उड़ाया था मजाक..FIR दर्ज आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह के शुक्लपक्ष की दशमी तिथि रात 08:33 बजे तक तदुपरांत एकादशी तिथि प्रारंभ यानी मंगलवार, 16 जुलाई 2024
मिठाइयां-मालाएं, अखंड पाठ से लेकर रुद्राभिषेक तक... रिजल्ट से पहले सेट है माहौल

राजनीति

मिठाइयां-मालाएं, अखंड पाठ से लेकर रुद्राभिषेक तक... रिजल्ट से पहले सेट है माहौल

राजनीति//Delhi/New Delhi :

लोकसभा चुनाव के तमाम एग्जिट पोल के नतीजों में केंद्र में प्रचंड बहुमत से तीसरी बार नरेंद्र मोदी की सरकार बनने का अनुमान है। भाजपा के अबकी बार 400 पार हो रहे हैं या नहीं, ये तो 4 जून को ही पता चलेगा। लेकिन अभी से देशभर के भाजपा समर्थकों में जश्न का मौहाल है।

लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे मंगलवार (4जून) को आ रहे हैं। उससे पहले तमाम एग्जिट पोल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बंपर वोटों से एनडीए की सरकार बनने का अनुमान है। नतीजे आने में अभी कुछ घंटे बाकी हैं, लेकिन एग्जिट पोल के रिजल्ट से उत्साहित भाजपा के वोटर्स और समर्थक अभी से जश्न के माहौल में डूबे हैं। जीत की खुशी में मुंह मीठा कराने के लिए कई जगहों पर मिठाइयां बन रही हैं। लड्डू के डिब्बे पैक हो रहे हैं। कहीं अखंड पाठ रखा जा रहा है। फूलों की मालाएं तैयार की जा रही हैं। वहीं, कांग्रेस दफ्तरों में भी रिजल्ट देखने का इंतजाम किया जा रहा है। टेंट और कूलर लगवाएं जा रहे हैं। मिठाइयां भी तैयार किए जा रहे हैं।
लोकसभा चुनाव के तमाम एग्जिट पोल के नतीजों में केंद्र में प्रचंड बहुमत से तीसरी बार नरेंद्र मोदी की सरकार बनने का अनुमान है। भाजपा के अबकी बार 400 पार हो रहे हैं या नहीं, ये तो 4 जून को ही पता चलेगा। लेकिन अभी से देशभर के भाजपा समर्थकों में जश्न का मौहाल है। बिहार की राजधानी पटना में ठश्रच् के समर्थकों में जोश इस कदर है कि वो पीएम नरेंद्र मोदी के मास्क लगाकर ही मोतीचूर के लड्डू तैयार कर रहे हैं। ये लड्डू रिजल्ट जारी होने के बाद समर्थकों में बांटे जाएंगे।
मुंबई में भी बन ही मिठाइयां, सज रहे मंदिर-मस्जिद
महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में भी जश्न के लिए मिठाइयां तैयार की जा रही हैं। मुंबई के गणेश भंडार में कारीगर देर रात से लड्डू बनाने में जुटे हुए हैं। कुछ कारीगरों ने भाजपा के चुनाव चिह्न कमल की छाप वाली मिठाई भी बनाई है। मंदिरों और मस्जिदों में सजावट भी की जा रही है।

कोलकाता में एनडीए अलायंस के पार्टियों पर बन रहीं मिठाइयां
पश्चिम बंगाल में भी जश्न में मुंह मीठा कराने के लिए लड्डू और संदेश तैयार किए जा रहे हैं। यहां प्छक्प्। अलायंस के घटक दलों जैसे कांग्रेस, टीएमसी और अन्य पार्टियों के चुनाव चिह्न के शेप वाले संदेश और छेने की मिठाइयां बन रही हैं। कुछ दुकानदार फूलों की मालाएं भी तैयार कर रहे हैं।
जबलपुर में अभी से बंटने लगी मिठाइयां
मध्य प्रदेश के जबलपुर में लोकसभा चुनाव के नतीजे आने से पहले ही ठश्रच् कार्यकर्ताओं ने मिठाई बनाना शुरू कर दिया है। उत्तर मध्य विधानसभा के विधायक अभिलाष पांडे ने कार्यकर्ताओं के साथ मगज और बूंदी के लड्डू बना रहे है। इस मिठाई के परिणाम आने के पहले से ही जबलपुर वासियों को बांटा जाएगा। लड्डू के अलावा कलाकंद भी बनाया जा रहा है, इसके साथ ही शरबत की भी व्यवस्था की गई है।
वाराणसी में हुआ रुद्राभिषेक यज्ञ 
एग्जिट पोल के आंकड़ों पर जारी प्रतिक्रियाओं बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कुछ अलग ही माहौल है। यहां सत्ता पक्ष के लोगों में जश्न का माहौल है। धर्म की नगरी काशी में लोगों ने पीएम मोदी की जीत और एनडीए को 400 पार सीट मिले, इसकी कामना करते हुए रुद्राभिषेक यज्ञ किया। यज्ञ करने वालों में ज्ञानवापी मामले में शामिल हिंदू पक्ष के वकील और वादी भी शामिल रहे। इन लोगों ने महामृत्युंजय मंदिर में ज्ञानवापी मामले में सकारात्मक फैसले के लिए भी यज्ञ किया।
कांग्रेस मुख्यालय में तैयारियां जोरों पर
दूसरी ओर, लोकसभा चुनाव की मतगणना से एक दिन पहले सोमवार को कांग्रेस मुख्यालय में तैयारियां जोरों पर हैं। पार्टी मुख्यालय ‘24 अकबर’ रोड के परिसर में टेंट लगाया गया है। वहां कूलर की व्यवस्था भी की गई है। कांग्रेस समर्थक पार्टी की इन तैयारियों को ‘प्छक्प्।श् गठबंधन की जीत की स्थिति में जश्न की तैयारी के रूप में देख रहे हैं। एक वीडियो में कांग्रेस समर्थकों को मिठाइयां बांटते और राहुल गांधी पर फूल बरसाते देखा जा सकता है। दूसरे वीडियो में कांग्रेस समर्थकों को फूलों की माला तैयार करते देखा जा सकता है।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments