पीएम मुद्रा लोन की सीमा दोगुनी कर 20 लाख की घोषणा कैंसर की 3 दवाओं पर नहीं लगेगी कस्टम ड्यूटी, निर्मला सीतारमण का ऐलान देश में उच्च शिक्षा के लिए 10 लाख रुपये लोन की घोषणा 'दुकानदारों को अपनी पहचान बताने की जरूरत नहीं'- कांवड़ यात्रा नेमप्लेट विवाद पर सुप्रीम कोर्ट
टी-20 विश्वकप विजेता भारतीय टीम का भारत में भव्य स्वागत, पीएम मोदी ने मुलाकात कर दी बधाई

स्पोर्ट्स

टी-20 विश्वकप विजेता भारतीय टीम का भारत में भव्य स्वागत, पीएम मोदी ने मुलाकात कर दी बधाई

स्पोर्ट्स/क्रिकेट/Delhi/New Delhi :

बीती 29 जून को  टी20 वर्ल्ड कप 2024 जीतकर भारतीय टीम भारत लौट आयी है। नयी दिल्ली लौटी टीम आज शाम मुंबई भी पहुंची जहां पर  चैंपियन टीम इंडिया ने  विक्ट्री परेड में हिस्सा लिया। मुंबई में आज टीम इंडिया नरीमन प्वाइंट से वानखेड़े स्टेडियम तक खुली बस में रोड शो के आयोजन में शामिल होगी और उसके बाद वानखेड़े स्टेडियम में उनके लिए सम्मान समारोह रखा गया है। इससे पहले नयी दिल्ली में टीम के खिलाड़ियों का भव्य स्वागत हुआ।  नयी दिल्ली में विजेता टीम के खिलाड़ियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से के साथ मुलाकात की और  उन्होंने खिलाड़ियों को बघाई के साथ उनके उन्नत भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं। 

आज सुबह जब रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम ने भारतीय धरती पर कदम रखा तो एयरपोर्ट पर ही उनके स्वागत में हजारों लोग उमड़ पड़े। यह वही टीम थी जिलने 29 जून को बारबाडोस में खेले गये टी-20 विश्वकप के फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को 7 रनों ले हराकर खिताब अपने नाम किया। भारत ने यह टूर्नामेंट 17 साल बाद एत बार फिर अपने नाम किया। एयर इंडिया की स्पेशनल फ्लाइट रोहित सेना को लेकर दिल्ली पहुंची।

बता दें कि विराट कोहली ने 2008 में भारत के लिए डेब्यू किया था। छठे प्रयास में जाकर वह टी20 वर्ल्ड कप जीतने में सफल हुए हैं। पहली ही बार में विराट ने वनडे वर्ल्ड कप का खिताब जीत लिया था। आज जब टीम के खिलाड़ी रोहित शर्मा के नेतृत्व में एयरपोर्ट से बाहर आये तो  सभी के गले में टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी थी। विजेता बनने के बाद खिलाड़ियों के गले में लगभग हर फोटो में मेडल देखा जा सकती है।

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा अपनी पत्नी रितिका सजदेह और बेटी के साथ नजर आए। टी20 वर्ल्ड कप फाइनल के दौरान रोहित की बेटी और पत्नी स्टेडियम में मौजूद थीं। दिल्ली एयरपोर्ट से बाहर निकलने के बाद टीम इंडिया के लिए बस तैयार थी। भारी सुरक्षा के बीच खिलाड़ी बस से होटल के लिए निकले। आईटीसी मौर्या में भारतीय टीम को ठहरना है। यहां से टीम प्रधानमंत्री से मिलने के लिए गयी।

 

 

You can share this post!

author

News Thikana

By News Thikhana

News Thikana is the best Hindi News Channel of India. It covers National & International news related to politics, sports, technology bollywood & entertainment.

Comments

Leave Comments