आज है विक्रम संवत् 2080 के माघ मास (माह) की पूर्णिमा सायं 05:59 बजे तक यानी शनिवार 24 फरवरी 2024
तेलंगानाः चुनाव प्रचार समाप्ति से पूर्व पीएम मोदी का रोड शो और रैली, कहा तेलंगाना को बीआरएस के चंगुल से निकालेगी भाजपा

चुनाव 2023

तेलंगानाः चुनाव प्रचार समाप्ति से पूर्व पीएम मोदी का रोड शो और रैली, कहा तेलंगाना को बीआरएस के चंगुल से निकालेगी भाजपा

चुनाव 2023//Telangana/Hyderabad :

तेलंगाना व‍िधानसभा चुनाव में प्रचार खत्‍म होने से पहले पीएम मोदी ने सोमवार को ताबड़तोड़ रैल‍ियां और रोड शो किया। उन्होंने चुनाव प्रचार के दौरान कहा कि तेलंगाना भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) चंगुल में फंसा हुआ है और भारतीय जनता पार्टी उसे इस चंगुल से बाहर निकालेगी। उन्होंने कहा कि  ‘केसीआर को भाजपा की बढ़ती हुई ताकत का एहसास बहुत पहले हो गया था। लंबे समय से केसीआर इस कोशिश में थे कि किसी तरह भाजपा से दोस्ती कर लें। जब वो एक बार दिल्ली आए थे, तो मुझसे मिलकर भी केसीआर ने यही आग्रह भी किया था। लेकिन, भाजपा तेलंगाना के लोगों की इच्छा के विरुद्ध कोई भी काम नहीं कर सकती। जबसे भाजपा ने केसीआर को मना किया है, तब से बीआरएस बौखलाई हुई है और मुझे गाली देने का कोई मौका नहीं छोड़ रही।’

पीएम मोदी ने महबूबाबाद में एक चुनावी रैली के दौरान कहा, ‘केसीआर (मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव) ने यहां जो भी घोटाले किए हैं, भाजपा सरकार उनकी जांच कराएगी। तेलंगाना के गरीबों और युवाओं से विश्वासघात करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। हमने बीआरएस के भ्रष्ट लोगों को जेल भेजने का संकल्प लिया है।’ कांग्रेस और बीआरएस पर प्रहार करते हुए मोदी ने दोनों दलों को तेलंगाना को बर्बाद करने के लिए समान रूप से जिम्मेदार ठहराया।

तेलंगाना में डूबेगी बीआरएस की नाव
पीएम मोदी ने कहा, ‘बीआरएस की 'कार' के 4 पहिये और 1 स्टीयरिंग कांग्रेस के पंजे से अलग नहीं है। दोनों दलों की तुष्टीकरण की नीति है जो धार्मिक विभाजन पैदा करती है। दोनों पार्टियां भ्रष्ट हैं और परिवारवाद में विश्वास करती हैं। तेलंगाना में बीआरएस की नाव डूबने वाली है और बीआरएस को भी ये अहसास हो चुका है कि 3 दिसंबर को उसका टिकट काट जाएगा। केसीआर के परिवार में भी बिखराव शुरू हो चुका है। केसीआर के रिश्तेदार अब बीआरएस को ही कोस रहे हैं।’
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हुजूराबाद की रैली में कहा कि तेलंगाना में बीआरएस के खिलाफ गुस्से का माहौल है। लोग नहीं चाहते कि केसीआर के नेतृत्व वाली सरकार सत्ता में वापस आए। हुजूराबाद में अपनी रैली में शाह ने कहा, अगर जनता बीआरएस या कांग्रेस को वोट देती है तो मुख्यमंत्री एक खास परिवार से होगा। उन्होंने कहा कि बीआरएस को वीआरएस देने का समय आ गया है। उनकी गाड़ी (चुनाव चिह्न कार) को गैरेज में भेजने का समय आ गया है। शाह ने कहा, ‘मैं आपको बताना चाहूंगा कि प्रधानमंत्री का पद खाली नहीं है। वर्ष 2024 में भी नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं।’

तेलंगाना में प्रधानमंत्री नरेंद्र ने हैदराबाद के अमीरपेट गुरुद्वारे में गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व के मौके पर मत्था टेका और एनटीआर स्टेडियम में कोटी दीपोत्सवम में हुए शामिल हुए और दीपदान किया। इसके अलावा उन्होंने हैदराबाद में रोड शो कर वोट मांगे। कोटी दीपोत्सवम में पीएम मोदी ने कहा क‍ि आज कार्तिक पूर्णिमा और कार्तिक सोमवार भी है। इस पावन अवसर पर आपके बीच आना और कोटि दीपोत्सव का हिस्सा बनना बहुत ही सौभाग्य की घड़ी है। उन्होंने कहा कि आज का दिन बहुत ही धन्य करने वाला दिन है। तेलगु लोग के बीच आना हमेशा सुखद होता है। यहां आस्था का एक असीम सागर है।

मोदी ने कहा क‍ि कार्तिक मास की अमावस्या को हम प्रभु राम की अयोध्या वापसी पर दीया जलाते हैं और आज हम भगवान शिव के धरती पर उतरने की खुशी में दिया जलाते हैं। दिया सबको जोड़ता है और सबको रास्ता दिखाता है।

पीएम मोदी को देखकर रोड शो में आए लोगों ने मोदी-मोदी के नारे लगाए। इस पर पीएम मोदी ने हाथ ह‍िलाकर उनका अभ‍िवादन स्‍वीकार क‍िया। 

You can share this post!

author

News Thikana

By News Thikhana

News Thikana is the best Hindi News Channel of India. It covers National & International news related to politics, sports, technology bollywood & entertainment.

Comments

Leave Comments