CM केजरीवाल को कल गिरफ्तार कर सकती है CBI NDA के स्पीकर पद के उम्मीदवार ओम बिरला ने पीएम मोदी से मुलाकात की दिलेश्वर कामत जेडीयू संसदीय दल के नेता होंगे पूर्व फुटबॉलर बाइचुंग भूटिया ने राजनीति छोड़ी, सिक्किम चुनाव में हार के बाद फैसला घाटकोपर होर्डिंग केस: IPS कैसर खालिद सस्पेंड, उनकी इजाजत पर लगा था होर्डिंग पुणे पोर्श कांड: आरोपी नाबालिग को हिरासत से रिहा किया गया लोकसभा के 7 सांसदों ने नहीं ली शपथ, कल स्पीकर चुनाव में नहीं कर सकेंगे मतदान जगन मोहन रेड्डी की पार्टी स्पीकर चुनाव में NDA उम्मीदवार का समर्थन कर सकती है कल सुबह 11 बजे तक के लिए लोकसभा स्थगित स्पीकर चुनाव के लिए बीजेपी ने व्हिप जारी किया, सभी सांसदों को लोकसभा में रहना होगा मौजूद स्पीकर चुनाव: कांग्रेस का व्हिप जारी, कल सभी सांसदों को लोकसभा में मौजूद रहने को कहा आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह के कृष्णपक्ष की पंचमी तिथि रात 08:54 बजे तक यानी बुधवार, 26 जून 2024 Jaipur: मैसर्स तंदूरवाला में कार्रवाई के दौरान पायी गयीं भारी अनियमितताएं..लाइसेंस, साफ़ सफाई सहित अन्य दस्तावेज मिले नदारद मायावती का भतीजे आकाश आनंद पर उमड़ा प्रेम, 47 दिन पुराने फैसले को पलट बनाया राष्ट्रीय संयोजक राजस्थान में आषाढ़ माह के चौथे दिन मेवाड़ में छाये बादल, मौसम विभाग भी बोला मानसून का हो गया प्रवेश
एनआईए के एक्शन से डरा आतंकी पन्नू: वीडियो में बोला- बम से उड़ाने की नहीं...एयर इंडिया के बहिष्कार की बात कही

क्राइम

एनआईए के एक्शन से डरा आतंकी पन्नू: वीडियो में बोला- बम से उड़ाने की नहीं...एयर इंडिया के बहिष्कार की बात कही

क्राइम ///Otawa :

पन्नू ने कहा कि एक दिसंबर को कनाडा के टोरंटो एयरपोर्ट के टर्मिनल नंबर-1 और वैंकूवर हवाई अड्डों से एयर इंडिया का बहिष्कार अभियान शुरू किया जाएगा। 

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के कड़े एक्शन के बाद सिख फॉर जस्टिस का सरगना आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू डर गया है। यही वजह है कि उसने अपना सुर भी बदल लिया है। अब उसने एयर इंडिया को लेकर नया वीडियो जारी किया है। आतंकी पन्नू ने कहा कि मेरा वीडियो संदेश एयर इंडिया के बहिष्कार का है। मैंने बमबारी की बात नहीं की। 
पन्नू ने कहा कि एक दिसंबर को कनाडा के टोरंटो एयरपोर्ट के टर्मिनल नंबर-1 और वैंकूवर हवाई अड्डों से एयर इंडिया का बहिष्कार अभियान शुरू किया जाएगा। इससे पहले पन्नू ने चार नवंबर को वीडियो जारी कर दिल्ली एयरपोर्ट का नाम बदलने की बात कही थी।
उधर, कनाडा में पन्नू की हरकतों का खासा विरोध हो रहा है। वरिष्ठ पत्रकार जोगिंदर बासी का कहना है कि पन्नू का दिमाग हिल चुका है। वह भारत व कनाडा के बीच संबंधों को खराब कर रहा है। वहीं, पूर्व सांसद रमेश संघा का कहना है कि पन्नू पंजाबी समुदाय को बदनाम कर रहा है। हम सब भारतीय मूल के हैं और भारत हमारी धरती है। पन्नू उसको तोड़ने का सपने देख रहा है।
इन धाराओं में एनआईए ने दर्ज किया केस
एयर इंडिया के विमानों को निशाना बनाने के मामले में एनआईए ने पन्नू के खिलाफ आईपीसी की धारा 120बी, 153ए, 506 और गैर-कानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम, 1967 की धारा 10, 13, 16, 17, 18, 18बी व 20 के तहत मामला दर्ज किया है। पन्नू ने एक वीडियो में एयर इंडिया एयरलाइंस की 19 नवंबर को उड़ानें बंद करने की धमकी दी थी। इसके बाद दिल्ली और पंजाब के एयरपोर्ट पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। वीडियो में आतंकी पन्नू ने एयर इंडिया के विमानों को बम से उड़ाने की धमकी दी थी।
एनआईए जब्त कर चुकी है संपत्ति
आतंकी पन्नू राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की कार्रवाई से बौखला गया है। करीब दो माह पहले एनआईए ने पन्नू की अमृतसर के गांव खानकोट स्थित 46 कनाल कृषि जमीन और चंडीगढ़ के सेक्टर 15 स्थित कोठी को जब्त किया था। एनआईए ने पंजाब के कई जिलों में छापेमारी कर उसके रिश्तेदारों से पूछताछ भी की थी। एनआईए इससे पहले आतंकी पन्नू के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर (एलओसी) भी जारी कर चुकी है।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments