भारत ने जिम्बाब्वे को आखिरी टी-20 मैच में 42 रनों से हराया और 4-1 की जीत के साथ शृंखला पर कब्जा जमाया केंद्रीय वित्त मंत्रालय की मंजूरी से महिला आईआरएस अधिकारी पुरुष बनी..! अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर भाषण के दौरान चली गोलियां, बाल-बाल बचे..सुरक्षा अधिकारियों ने हमलावरों को किया ढेर आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह के शुक्लपक्ष की अष्ठमी तिथि सायं 05:26 बजे तक तदुपरांत नवमी तिथि प्रारंभ यानी रविवार, 14 जुलाई 2024
ये तो हद हो गई...! टमाटर की सुरक्षा के लिए दुकानदार ने रखा बाउंसर

अजब-गजब

ये तो हद हो गई...! टमाटर की सुरक्षा के लिए दुकानदार ने रखा बाउंसर

अजब-गजब//Uttar Pradesh /Lucknow :

टमाटर इन दिनों हर वर्ग के लोगों को रुला रहा है। मामला यहां तक पहुंच गया है कि टमाटर की कीमत बढ़ने की वजह से इसकी चोरी भी हो रही है। इस बीच, यूपी के वाराणसी में एक टमाटर विक्रेता ने टमाटर की सुरक्षा के लिए बाउंसर रख लिए हैं।

टमाटर की कीमत इन दिनों उछाल पर है। देश के कई हिस्से में एक किलो टमाटर पेट्रोल के दाम से ज्यादा हो गया है। छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, ओडिशा और गुजरात में जहां टमाटर 100 रुपये किलो बिक रहा है, वहीं उत्तर प्रदेश में टमाटर की कीमत 150 रुपये के पार है। टमाटर इन दिनों हर वर्ग के लोगों को रुला रहा है। मामला यहां तक पहुंच गया है कि टमाटर की कीमत बढ़ने की वजह से इसकी चोरी भी हो रही है। इस बीच, यूपी के वाराणसी में एक टमाटर विक्रेता ने टमाटर की सुरक्षा के लिए बाउंसर रख लिए हैं।
‘हमारे पास दुकान में टमाटर है’
वाराणसी के टमाटर विक्रेता अजय फौजी का कहना है कि टमाटर के करीब ग्राहकों के आने से रोकने के लिए बाउंसरों को रखा है। उन्होंने कहा कि मैंने बाउंसरों को काम पर रखा है, क्योंकि पिछले कुछ दिनों से टमाटर की कीमत में बहुत बढ़ोतरी हुई है। लोग हिंसा कर रहे हैं और यहां तक कि टमाटर भी लूट रहे हैं। चूंकि हमारे पास दुकान में टमाटर है, तो हम कोई बहस नहीं चाहते हैं, इसलिए हमने यहां बाउंसर रखे हैं। टमाटर 160 रुपये किलो बिक रहे हैं। ऐसे में लोग 50 या 100 ग्राम ही खरीद रहे हैं।
स्मार्टफोन लेने पर 2 किलो टमाटर  
उधर, मध्य प्रदेश में मोबाइल शोरूम संचालक ने एक स्मार्टफोन लेने पर 2 किलो टमाटर फ्री देने का ऑफर निकाला है। शहर में टमाटर के भाव 160 रुपये के पार पहुंच चुके हैं। मध्य प्रदेश के अशोक नगर में एक स्मार्टफोन की दुकान है। टमाटर की बढ़ती कीमतों को देखते हुए दुकानदार ने उन ग्राहकों को टमाटर देने का फैसला किया, जो उनके वहां से स्मार्टफोन खरीद रहे हैं। शोरूम संचालक का कहना है कि जब से यह स्कीम उन्होंने लागू की है तब से ग्राहकों की संख्या बढ़ गई है।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments