ईरान-इजरायल तनाव: ग्लोबल स्तर पर सोने की कीमतों में 1.5 फीसद का उछाल पश्चिम बंगाल: कूच बिहार के चंदामारी में मतदान केंद्र के सामने पथराव आज है विक्रम संवत् 2081 के चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि रात 10:41 बजे तक यानी शनिवार 20 अप्रेल 2024
देश के पहले ट्रांस्जेंडर मेल कपल के घर-आंगन में आएगी खुशी, फोटो जारी कर किया दावा..!

फोटो सोशल मीडिया से साभार

अजब-गजब

देश के पहले ट्रांस्जेंडर मेल कपल के घर-आंगन में आएगी खुशी, फोटो जारी कर किया दावा..!

अजब-गजब//Kerala/Trivendram :

केरल में ट्रांसमेल कपल जाहद फाजिल (zahhad fazil)  और जिया पावल (ziya paval) मां-बाप बनने की तैयारी कर रहे हैं। इस कपल ने अपनी खुशी के संदर्भ में कुछ तस्वीरें भी शेयर की हैं और इन तस्वीरों से यह बताने की कोशिश की है कि यह भारत की पहली ट्रांसमैन प्रेग्नेंसी है।

लेस्बियन, गे और ट्रांसजेंडर्स की जिंदगी को लेकर अक्सर जिज्ञासाएं रहती हैं। क्या वे शादियां करते हैं, उनकी शादी-शुदा जिंदगी कैसे गुजरती है और फिर उनके बच्चों को लेकर सामाजिक परिस्थितियों को लेकर तो अक्सर ही चर्चाओं होती हैं। केरल से ऐसे ही ट्रांसजेडर कपल के बारे में जानकारी आ रही है कि उनके घर-आंगन में खुशी आने वाली है। जी हां..केरल में ट्रांसमेल कपल जाहद फाजिल (zahhad fazil)  और जिया पावल (ziya paval) मां-बाप बनने की तैयारी कर रहे हैं।

इस कपल ने अपनी खुशी के संदर्भ में कुछ तस्वीरें भी शेयर की हैं और इन तस्वीरों से यह बताने की कोशिश की है कि यह भारत की पहली ट्रांसमैन प्रेग्नेंसी है। जानकारी है कि इस कपल के लिए डिलीवरी डेट मार्च की दी गई है। कोषिकोड मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों की एक टीम के मुताबिक का कहना है कि गर्भधारण करने में कपल को कोई शारीरिक चुनौती सामने नहीं आई, जबकि दोनों लिंग परिवर्तन की प्रक्रिया से गुजर रहे थे।

उल्लेखनीय है कि जिया और जाहद 3 साल से साथ रह रहे हैं। जिया एक पुरुष के रूप में पैदा हुए और एक महिला में बदल गए। जाहद एक महिला के रूप में पैदा हुए और एक पुरुष में बदल गए। इस ट्रांस मेल कपल ने तय किया है कि वे बच्चे को मिल्क बैंक से ब्रेस्ट मिल्क पिलाएंगे। अब दावा किया जा रहा है कि जाहद भारत में बच्चे को जन्म देने वाले पहले ट्रांसमैन होंग। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सर्जरी के दौरान जाहद के स्तनों को हटा दिया गया था। उनके गर्भाशय और कुछ अन्य अंगों को हटाया नहीं गया था। इस वजह से वे अब कंसीव करने में कामयाब हो गए.

जिया ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा, 'मैं जन्म से या अपने शरीर से एक महिला नहीं थी. मेरे अंदर एक स्त्री थी. उसका सपना था कि मेरा भी एक बच्चा हो और वो मुझे 'माँ' कहे'.

You can share this post!

author

News Thikana

By News Thikhana

News Thikana is the best Hindi News Channel of India. It covers National & International news related to politics, sports, technology bollywood & entertainment.

Comments

Leave Comments