झारखंड के साथ याद आते हैं नोटों के पहाड़, जमशेदपुर में बोले पीएम मोदी आंध्र प्रदेश: नेल्लोर में लॉरी से टकराई RTC बस, हादसे में 2 लोगों की मौत गोवा: BJP नेता बिकम हाथरे को कर्नाटक सीसीबी पुलिस ने किया गिरफ्तार केजरीवाल मौजूदा PM को सीधे चुनौती दे रहे हैं...ये आसान काम नहीं है: सलमान खुर्शीद AAP ने प्रदर्शन के लिए नहीं ली कोई परमिशन, बीजेपी ऑफिस के आसपास लगी रहती है धारा 144: दिल्ली पुलिस BJP मुख्यालय के बाहर 3 पैरामिलिट्री फोर्स की कंपनियां तैनात, AAP ने किया था प्रदर्शन का ऐलान
पूर्व सांसद और कांग्रेस नेता राहुल गांधी की बड़ा झटका, गुजरात उच्च न्यायालय ने मानहानि मामले सजा स्थगित करने वाली याचिका खारिज की..!

अदालत

पूर्व सांसद और कांग्रेस नेता राहुल गांधी की बड़ा झटका, गुजरात उच्च न्यायालय ने मानहानि मामले सजा स्थगित करने वाली याचिका खारिज की..!

अदालत//Gujarat/Ahemdabad :

गुजरात उच्च न्यायालय ने पूर्व सांसद और कांग्रेस नेता राहुल गांधी को कड़ी फटकार लगाई और मानहानि मामले में मिली सजा को स्थगित करने से साफ शब्दों में मना कर दिया। उच्च न्यायालय ने कहा कि कांग्रेस नेता के विरुद्ध 10 आपराधिक मामले लंबित हैं। इसके अलावा निचली अदालत के फैसले में किसी तरह की कोई त्रुटि नहीं है।

 

उच्च न्यायालय ने आज सुनाये गये फैसले में  कहा कि ट्रायल कोर्ट का निर्णय बिल्कुल सही था। इस निर्णय में हस्तक्षेप करने की कोई आवश्यकता नहीं है इसीलिए राहुल गांधी की मानहानि केस में सजा स्थगित करने की मांग वाली याचिका को खारिज किया जाता है। इस तरह गुजरात उच्च न्यायालय के निर्णय के प्रभाव के चलते राहुल गांधी चुनाव नहीं लड़ पाएंगे। अब उनके पास एक ही रास्ता शेष है कि वे उच्च न्यायालय के निर्णय के विरुद्ध सर्वोच्च न्यायालय में अपील करें।
अदालत ने गांधी से अपने फैसले में कहा कि आपके खिलाफ कई आपराधिक मामले लंबित हैं। इस मौजूदा मामले के बाद भी आपके विरुद्ध कई मामले हैं। एक ऐसा ही मामला वीर सावरकर के पोते ने दाखिल किया है। ऐसे में आपकी सजा कोई अन्याय वाली बात नहीं है। आपकी सजा बिल्कुल सही है और हम निचली अदालत के आदेश में कोई दखल नहीं देते हैं। आपकी याचिका खारिज की जाती है

You can share this post!

author

News Thikana

By News Thikhana

News Thikana is the best Hindi News Channel of India. It covers National & International news related to politics, sports, technology bollywood & entertainment.

Comments

Leave Comments