माफिया मुख्तार अंसारी के शव के पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी कराई जाएगी आईपीएल 2024ः राजस्थान रॉयल्स ने डेल्ही कैपिटल्स को 12 रनों से हराया बांदा मेडिकल कॉलेज में मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत कंगना रनौत पर आपत्तिजनक पोस्ट करना भारी पड़ा ...सुप्रिया श्रीनेत का टिकट कटा ED ने कोर्ट से अरविंद केजरीवाल की मांग 7 दिन की रिमांड कोर्ट में बोले सीएम केजरीवाल, ED का मकसद था गिरफ्तार करना आज है विक्रम संवत् 2080 के फाल्गुन मास ( फागुन) के कृष्णपक्ष की चतुर्थी तिथि रात 08:20 तक बजे तक यानी शुक्रवार 29 मार्च 2024
अपमान मैंने नहीं, मोदी ने किया है...जो विदेश में जाकर कहते हैं कि 70 साल में भारत में कुछ नहीं हुआः राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी भारत का अपमान करने आरोप पर पीएम मोदी पर प्रत्यारोप किया है

राजनीति

अपमान मैंने नहीं, मोदी ने किया है...जो विदेश में जाकर कहते हैं कि 70 साल में भारत में कुछ नहीं हुआः राहुल गांधी

राजनीति/कांग्रेस/Delhi/New Delhi :

राहुल गांधी ने कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी वाले भाषण पर ब्रिटेन में सफाई दी है। उन्होंने इंटरनेशनल जर्नलिस्ट एसोसिएशन के एक कार्यक्रम में कहा कि मैंने कभी भी अपने देश का अपमान नहीं किया। मैं ऐसा कभी भी नहीं करूंगा। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए उन पर ही देश को बदनाम करने का आरोप लगाया।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय में दिए गए अपने भाषण पर सफाई दी है। राहुल ने कहा है कि उन्होंने कभी भी अपने देश का अपमान नहीं किया है। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री या सरकार पर जब भी सवाल उठाए जाते हैं तो यह देश पर हमला मान लिया जाता है। दरअसल, राहुल गांधी ने कैम्ब्रिज बिजनेस स्कूल में कहा था कि नरेंद्र मोदी भारत की बनावट को बर्बाद कर रहे हैं। उन्होंने अपने फोन में इजरायली जासूसी सॉफ्टवेयर पेगासस होने का भी दावा किया था। उनके इस बयान के बाद भारतीय जनता पार्टी हमलावर हो गई थी और भारत को विदेश में बदनाम करने का आरोप लगाया था।
राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना
राहुल गांधी ने लंदन में इंटरनेशनल जर्नलिस्ट एसोसिएशन के एक कार्यक्रम में कहा कि जब भी प्रधानमंत्री और सरकार पर कोई भी सवाल उठाए तो उस पर हमला होता है। राहुल गांधी ने यह भी कहा कि मुझे याद है कि आखिरी बार पीएम मोदी जब विदेश गए थे तो उन्होंने कहा था कि आजादी के 70 साल बाद भी भारत में कुछ नहीं हुआ। उन्होंने यह भी कहा था कि भारत में भ्रष्टाचार है। ये सब बातें उन्होंने विदेश में कही थी।
मैंने कभी देश का अपमान नहीं किया
कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने आगे यह भी कहा कि मैंने कभी भी अपने देश का अपमान नहीं किया और ऐसा कभी भी नहीं करूंगा। उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए पूछा कि जब वो ये कहते हैं कि 70 साल में देश में कुछ नहीं हुआ तो क्या ये हर भारतीय का अपमान नहीं है। उन्होंने कहा कि मैं इस बात से सहमत नहीं हूं कि नरेंद्र मोदी के पास जादू की छड़ी है, नरेंद्र मोदी स्टाइल, वन मैन... इससे कोई समाधान नहीं निकलेगा। ऐसी कोशिशों के नतीजों को भी आपने देखा ही है।
राहुल ने विपक्षी एकता की अपील की
उन्होंने बीजेपी और आरएसएस को हराने के लिए सभी विपक्षी ताकतों को एक साथ आने की भी अपील की। राहुल ने कहा कि बड़े देशों में समस्याओं का समाधान लोगों के साथ काम करके मिलता है। सिर्फ एक आदमी समस्याओं को हल कर देगा, यह बिलकुल भी कारगर नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी और आरएसएस को हराना है तो सभी विपक्षी दलों और शक्तियों को एक मंच पर आना होगा।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments