आज है विक्रम संवत् 2081 के वैशाख माह के शुक्लपक्ष की चतुर्दशी तिथि सायं 06:47 बजे तक बुधवार 21 मई 2024
इजरायल-ईरान की लड़ाई से होगी विश्व युद्ध की शुरूआत! बाबा वेंगा की भविष्यवाणी डरा रही

आपदा

इजरायल-ईरान की लड़ाई से होगी विश्व युद्ध की शुरूआत! बाबा वेंगा की भविष्यवाणी डरा रही

आपदा//Delhi/New Delhi :

बाबा वेंगा को बाल्कन का नास्त्रेदमस कहा जाता है। 1997 में अपनी मौत से पहले बाबा वेंगा ने 5000 से ज्यादा भविष्यवाणियां की थीं, जिनमें कई आज तक सच साबित हो रही हैं। अमेरिका में 9/11, कोरोना संकट और यूक्रेन-रूस युद्ध को लेकर उनकी कही बातें आश्चर्यजनक रूप से सच साबित हुई हैं।

नेत्रहीन बाबा वेंगा ने दुनिया भले नहीं देखी, लेकिन उन्होंने इसके भविष्य के बारे में जो बातें बताईं, उसने उन्हें दुनियाभर में मशहूर कर दिया। फिर चाहे वह अमेरिका पर 9/11 का भीषण हमला हो या कोविड वायरस की महामारी, बाबा वेंगा ने जो भी बताया था वो सच साबित हुआ। ऐसी ही एक भविष्यवाणी बाबा वेंगा ने साल 2024 में तीसरे विश्वयुद्ध को लेकर थी। ईरान के इजरायल पर हमले के बाद अब लोगों को डर लगने लगा है कि क्या बाबा वेंगा की ये भविष्यवाणी भी सच होने जा रही है।
कौन थीं बाबा वेंगा?
बाबा वेंगा का जन्म बुल्गारिया में 1911 में हुआ था। बचपन में ही अपनी आंखों की रोशनी खोने वाली बाबा वेंगा ने दुनिया का भविष्य जितना साफ देखा, उसके चलते उन्हें बाल्कन का नास्त्रेदमस कहा जाता है। उन्होंने 5000 से ज्यादा भविष्यवाणियां की थीं, जिनमें कई आश्चर्यजनक रूप से सही साबित हुईं। उन्होंने दुनिया के अंत की तारीख भी बताई है। बाबा वेंगा का 1997 में निधन हो गया था, लेकिन उनकी भविष्यवाणियां मौत के बाद भी सच साबित होती रहीं हैं।
2024 के लिए बाबा वेंगा का भविष्यवाणी
बाबा वेंगा ने साल 2024 के लिए कई डरावनी भविष्यवाणियां की हैं, जिनमें जैविक हमला, यूरोप में आतंकी हमले और तीसरे विश्वयुद्ध का होना शामिल है। मॉस्को में हुए आतंकी हमले ने उनकी भविष्यवाणी के एक हिस्से को सच भी कर दिया है। वहीं, कुछ लोगों को बीते 13 अप्रैल की रात को ईरान के 350 मिसाइलों और ड्रोन से इजरायल पर हमले के बाद तीसरा विश्वयुद्ध भी सामने ही दिखाई दे रहा है। जैसे-जैसे मध्य पूर्व में तनाव और अशांति बढ़ रही है, बाबा वेंगा की भविष्यवाणी के सच होने का खतरा भी बढ़ता जा रहा है।
बाबा वेंगा की वो भविष्यवाणियां जो हुईं सच
बाबा वेंगा की सबसे महत्वपूर्ण भविष्यवाणी जो सच हुई वो थी अमेरिका न्यूयार्क में 11 सितम्बर 2001 में वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हमला, जिसमें 3000 से ज्यादा लोग मारे गए थे। उन्होंने कहा था कि स्टील के पक्षियों के हमले में दो अमेरिकी भाई गिर जाएंगे। इसमें निर्दोषों का खून बह रहा होगा। इस भविष्यवाणी में स्टील बर्ड को आसमान में प्लेन से समझा गया था और दो भाई वर्ल्ड ट्रेड सेंटर के टॉवर थे, जो जहाज टकराने के बाद गिर गए थे।
बाबा वेंगा ने की ये डराने वाली भविष्यवाणियां
बाबा वेंगा ने यूक्रेन पर रूसी आक्रमण को लेकर भी पहले ही बता दिया था। उन्होंने कोरोना वायरस महामारी के आने के बारे में भी अपनी भविष्यवाणी करते हुए कहा था कि एक वायरस हम सबके ऊपर छा जाएगा। बाबा वेंगा की अन्य भविष्यवाणियों में 1997 में ब्रिटेन की राजकुमारी डायना की मौत और 1986 में चेरनोबिल की परमाणु आपदा भी शामिल थी।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments