प्रफुल्ल पटेल के फर्जी व्हाट्सएप अकाउंट से कतर के शाही परिवार से पैसे मांगे गए छत्तीसगढ़ सरकार का ऐलान, पुलिस भर्ती में अग्निवीरों को मिलेगा आरक्षण NTA ने जारी किया NEET-UG का फाइनल रिजल्ट महाराष्ट्र में BJP को अकेले सभी सीटों पर चुनाव लड़ना चाहिए: नारायण राणे लोकसभा 29 जुलाई सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित केंद्रीय मंत्री और मिर्जापुर से सांसद अनुप्रिया पटेल ने PM मोदी से की मुलाकात दिल्ली शराब नीति घोटाला: कोर्ट ने मनीष सिसोदिया और के कविता की न्यायिक हिरासत बढ़ाई कर्नाटक: रामनगर जिले का नाम बदलकर बेंगलुरु दक्षिण करने को मिली सरकार की मंजूरी आज है विक्रम संवत् 2081 के श्रावण माह के कृष्णपक्ष की सप्तमी तिथि रात 09:18 बजे तक यानी शनिवार, 27 जुलाई 2024
जयंत चौधरी की सपा का साथ छोड़ भाजपा का हाथ थामने की खबरें भ्रामकः शिवपाल सिंह

राजनीति

जयंत चौधरी की सपा का साथ छोड़ भाजपा का हाथ थामने की खबरें भ्रामकः शिवपाल सिंह

राजनीति//Uttar Pradesh /Lucknow :

भारतीय जनता पार्टी अपने सहयोगी दलों के साथ यानी नेशनल डेमोक्रेटिक अलायंस (एनडीए) के लिए इस बार लोकसभा चुनाव में 400 पार सीटों का आंकड़ा छूने की योजना बना चुकी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वयं संसद में इस बात को कह भी चुके हैं। उधर, इंडि अलायंस के सहयोगी दल एक-एक करके छिटकने लगे हैं। इसी संदर्भ में एक समाचार यह भी आ हा है कि आरएलडी के मुखिया जयंत चौधरी और भाजपा के बीच एक समझौता हो गया है। इसके अनुसार आरएलडी समाजवादी पार्टी का साथ छोड़ एनडीए में शामिल हो सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो भाजपा ने जयंत चौधरी को लोकसभा की 4 सीटें ऑफर कर दी हैं। समाजवाजी पार्टी के महासचिव शिवपाल यादव ने इन सारी खबरों को भ्रामक बताते हुए इन्हें मनगढ़ंत बताया है.।

पत्रकारों के प्रश्नों का उत्तर देते हुए शिवपाल यादव ने कहा, मैं जयंत चौधरी को बहुत अच्‍छे तरीके से जानता हूं। वे धर्मनिरपेक्ष लोग हैं। भाजपा सिर्फ मीडिया को भ्रमित कर रही है। आरएलडी हमारे ही साथ है और हम मिलकर भाजपा को लोकसभा चुनाव में हराने का काम करेंगे। 

अयोध्या में राम मंदिर दर्शन करने जाने को लेकर पूछे गये प्रश्न के उत्तर में शिवपाल ने कहा कि सपा विधायक भाजपा  विधायकों के साथ रामलला का दर्शन करने नहीं जाएंगे। उन्होंने कहा, हमम बाद में अलग से अयोध्‍या जाएंगे।

उल्लेखनीय है कि गत 19 जनवरी को जयंत की सपा मुखिया अखिलेश यादव से लखनऊ में मुलाकात हुई थी। इसके बाद अखिलेश ने रालोद को सात सीटें दिए जाने की घोषणा की थी। हालांकि, सीटें कौन सी होंगी, यह पूरी तरह तय नहीं हो पाया था। सूत्रों की मानें तो आएलडी ने 12 सीटें मांगी थीं। उसमें भी मुजफ्फरनगर, बिजनौर और कैराना सीटों पर अखिलेश चाहते थे कि सपा के नेता रालोद के सिंबल पर चुनाव लड़ें। जयंत इसके लिए तैयार नहीं थे। माना जा रहा है कि इसी को लेकर सपा से रालोद के बीच तनाव की स्थिति आ गयी थी।

You can share this post!

author

News Thikana

By News Thikhana

News Thikana is the best Hindi News Channel of India. It covers National & International news related to politics, sports, technology bollywood & entertainment.

Comments

Leave Comments