भारत ने जिम्बाब्वे को आखिरी टी-20 मैच में 42 रनों से हराया और 4-1 की जीत के साथ शृंखला पर कब्जा जमाया केंद्रीय वित्त मंत्रालय की मंजूरी से महिला आईआरएस अधिकारी पुरुष बनी..! अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर भाषण के दौरान चली गोलियां, बाल-बाल बचे..सुरक्षा अधिकारियों ने हमलावरों को किया ढेर आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह के शुक्लपक्ष की अष्ठमी तिथि सायं 05:26 बजे तक तदुपरांत नवमी तिथि प्रारंभ यानी रविवार, 14 जुलाई 2024
REET Exam : फिर वही पुरानी रीत (REET)  मुन्नाभाई, पेपर लीक, नेटबंदी और आमजन परेशान..!

REET Mains Exam

एजुकेशन, जॉब्स और करियर

REET Exam : फिर वही पुरानी रीत (REET) मुन्नाभाई, पेपर लीक, नेटबंदी और आमजन परेशान..!

एजुकेशन, जॉब्स और करियर//Rajasthan/Jaipur :

REET Exam : राजस्थान में शिक्षक भर्ती परीक्षा में पेपर लीक जैसी घटनाओं पर लगाम कसने के लिए कई जिलों में नेटबंदी की गई है। इसके तहत शनिवार शाम इंटरनेट सेवाएं बंद की गईं। आदेश के अनुसार रविवार सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक भी इंटरनेट बंद रहेगा।

REET Exam : राजस्थान में भर्ती परीक्षा अब आम लोगों की ‘परीक्षा’ भी लेने लगी है। एक बार फिर इसकी बानगी सामने आई है। प्रदेश में REET Mains Exam में कई शहरों में नेटबंदी का फैसला लिया है। सरकार की तरफ से संभागीय आयुक्त ने आदेश जारी करते हुए इस संबंध में जानकारी दी है। संभागीय आयुक्त की ओर से जारी आदेश के अनुसार जयपुर में 26 फरवरी को सुबह 6 बजे शाम 6 बजे तक नेट बंद रहेगा। राजधानी जयपुर के अलावा प्रदेश के भरतपुर, अजमेर और कोटा शहर में भी नेटबंदी की गई है।
पेपर लीक की घटना के चलते नेटबंदी
प्रदेश में हो रही प्रतियोगी परीक्षा में पेपर लीक की घटनाएं सामने आने के बाद सरकार की ओर से नेटबंदी का फैसला लिया गया है। रीट मेंस 2023 में भी पेपर लीक गैंग का खुलासा हुआ है। जोधपुर के बनाड़ रोड स्थित एक मैरिज गार्डन में 34 लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। इनमें 19 पुरुष अभ्यर्थी और 10 महिला भी शामिल हैं। आषंका जताई गई है कि यहां पेपर लीक गैंग परीक्षा शुरू होने से पहले पेपर हल कर रही थी। गिरोह के सदस्यों के कब्जे से लैपटॉप, प्रिंटर और कुछ मोबाइल बरामद किए गए है। लैपटॉप में एक प्रश्न पत्र का पीडीएफ मिला है। पुलिस ने उनके पास मिले प्रश्न पत्र को जब्त कर लिया है, जिसे मुख्य पेपर से मिलान कर देखा जा रहा है। संदिग्धों से पूछताछ हो रही है। जोधपुर के अलावा जयपुर और भरतपुर में डमी कैंडिडेट्स पकड़े जाने की सूचना मिली है।
48 हजार शिक्षक पदों को लिए भर्ती परीक्षा
REET Mains Exam 2023 के तहत राजस्थान में 48 हजार शिक्षक पदों को लिए भर्ती परीक्षा हो रही है। रीट परीक्षा में लगभग 8 लाख अभ्यर्थी शामिल हो रहे हैं. इसके लिए राजस्थान के 11 जिलों में 2940 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। 

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments