CM केजरीवाल को कल गिरफ्तार कर सकती है CBI NDA के स्पीकर पद के उम्मीदवार ओम बिरला ने पीएम मोदी से मुलाकात की दिलेश्वर कामत जेडीयू संसदीय दल के नेता होंगे पूर्व फुटबॉलर बाइचुंग भूटिया ने राजनीति छोड़ी, सिक्किम चुनाव में हार के बाद फैसला घाटकोपर होर्डिंग केस: IPS कैसर खालिद सस्पेंड, उनकी इजाजत पर लगा था होर्डिंग पुणे पोर्श कांड: आरोपी नाबालिग को हिरासत से रिहा किया गया लोकसभा के 7 सांसदों ने नहीं ली शपथ, कल स्पीकर चुनाव में नहीं कर सकेंगे मतदान जगन मोहन रेड्डी की पार्टी स्पीकर चुनाव में NDA उम्मीदवार का समर्थन कर सकती है कल सुबह 11 बजे तक के लिए लोकसभा स्थगित स्पीकर चुनाव के लिए बीजेपी ने व्हिप जारी किया, सभी सांसदों को लोकसभा में रहना होगा मौजूद स्पीकर चुनाव: कांग्रेस का व्हिप जारी, कल सभी सांसदों को लोकसभा में मौजूद रहने को कहा आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह के कृष्णपक्ष की पंचमी तिथि रात 08:54 बजे तक यानी बुधवार, 26 जून 2024 Jaipur: मैसर्स तंदूरवाला में कार्रवाई के दौरान पायी गयीं भारी अनियमितताएं..लाइसेंस, साफ़ सफाई सहित अन्य दस्तावेज मिले नदारद मायावती का भतीजे आकाश आनंद पर उमड़ा प्रेम, 47 दिन पुराने फैसले को पलट बनाया राष्ट्रीय संयोजक राजस्थान में आषाढ़ माह के चौथे दिन मेवाड़ में छाये बादल, मौसम विभाग भी बोला मानसून का हो गया प्रवेश
इन वेब सीरीज ने टॉप 10 में बनाई जगह: ‘गन्स एंड गुलाब्स’ अभी भी जीत रही दिल

मनोरंजन जगत

इन वेब सीरीज ने टॉप 10 में बनाई जगह: ‘गन्स एंड गुलाब्स’ अभी भी जीत रही दिल

मनोरंजन जगत/सिनेमा/Maharashtra/Mumbai :

नेटफ्लिक्स पर इस हफ्ते कई वेब सीरीज रिलीज हुई हैं, जिनमें ज्यादातर अंग्रेजी स्पेनिश जर्मन और थाइ भाषाओं में हैं। हालांकि इन डब वर्जन भी मौजूद हैं। इनमें कई सीरीज ऐसी हैं जो टॉप 10 में शामिल है। इन सीरीजों के बारे में हम यहां जानकारी दे रहे हैं ताकि आप अपने वीकेंड की प्लानिंग में इन्हें शामिल कर सकें।

जैसे-जैसे ओटीटी का चलन बढ़ा है वैसे-वैसे कंटेंट की मात्रा भी काफी बढ़ गई है। आए दिन तरह-तरह के कंटेंट डिफरेंट प्लेटफॉर्म्स पर देखने को मिलते हैं। ओटीटी पर अलग भाषाओं और देशों की फिल्में और वेब सीरीज रिलीज होती रहती है। आज हम उन वेब सीरीज की बात करने जा रहे हैं, जिनकी कहानियों ने दर्शकों का दिल जीत लिया है। अपने इस हफ्ते को और भी दिलचस्प बनाना चाहते हैं तो जरूर देखें नेटफ्लिक्स की ये टॉप 10 वेब सीरीज। 
वन पीस 
वन पीस अपने रिलीज के बाद से ही टॉप 10 में बनी हुई है। इसकी कहानी मंकी डी लफी के कारनामों पर आधारित है। एक्शन एडवेंचर कॉमेडी और फैंटेसी ड्रामा से भरपूर इस सीरीज को 31 अगस्त को नेटफ्लिक्स पर रिलीज किया गया था। इस सीरीज को क्रिटिक और फैंस दोनों की ही काफी प्रशंसा मिली। बता दें, इस सीरीज का निर्माण काजी प्रोडक्शंस, टुमॉरो स्टूडियोज और शुएशा द्वारा किया गया है।
गन्स एंड गुलाब्स 
7 एपिसोड वाली ‘गन्स एंड गुलाब्स’ टॉप 10 में बनी हुई है। सीरीज में आपको क्राइम, एक्शन और ढेर सारी कॉमेडी देखने को मिलेगी। सीरीज में राजकुमार राव, दुलकर सलमान, गुलशन देवैया और सतीश कौशिक मुख्य भूमिकाओं में हैं। बता दें, यह सीरीज यह 18 अगस्त को रिलीज हुई थी। 
डेस्टाइंड विद यू 
डेस्टाइंड विद यू कोरियन ड्रामा सीरीज है। शो की कहानी एक वकील और सरकारी ऑफिसर के इर्द-गिर्द घूमती है। बो-आह, रोवून, हा जून जैसे शानदार कोरियन कलाकार सीरीज में शामिल हैं। 16 एपिसोड की ये रोमांस ड्रामा जॉनर की सीरीज हिंदी भाषा में नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध है।
डियर चाइल्ड 
यह छह एपिसोड्स की सीमित जर्मन थ्रिलर क्राइम सीरीज है। इसकी कहानी एक औरत के इर्द-गिर्द घूमती है, जो 13 साल पहले गायब हो गयी थी, मगर जब लौटती है तो कई रहस्य खुलते हैं।
हू इस एरिन कार्टर 
यह अंग्रेजी की सीरीज है। इसकी कहानी एरिन कार्टर पर आधारित है, जो मां होने के साथ-साथ स्कूल टीचर है। शॉपिग करते समय मॉल में कुछ चोर घुस जाते हैं, जिसके बाद एरिन कार्टर की जिंदगी पूरी तरह बदल जाती है। ये सीरीज क्राइम थ्रिलर, एक्शन से भरपूर है। सात एपिसोड में बनाया गया ये शो 24 अगस्त को स्ट्रीम हुआ था।इस सीरीज को आप हिंदी भाषा में भी देख सकते हैं।
प्रिडेटर्स 
यह डॉक्युसीरीज है, जिसमें चीता, पोलर बियर समेत ताकतवर शिकारी जानवरों के सरवाइवल स्ट्रगल को दिखाया गया है। टॉम हार्डी इसके सूत्रधार हैं।
रेग्नारोक 
24 अगस्त को रिलीज हुई इस सीरीज की कहानी एक रग्नारोक मैग्ने नाम के सुपरहीरो के इर्द-गिर्द घूमती है। दर्शकों ने सीरीज के बाकी दो सीजन को भी बेशुमार प्यार दिया है। 6 एपिसोड्स से बनी इस सीरीज को आप हिंदी और अंग्रेजी भाषा मे देख सकते है।
द हंट फॉर वीरप्पन
द हंट फॉर वीरप्पन को सेल्वामणि सेल्वराज ने डायरेक्ट किया है। खूंखार सीरीज में वीरप्पन के अतीत, राजनीतिक और पुलिस द्वारा उसको पकड़ने की कोशिशों के बारे में बताया गया है। सीरीज को शुरू से ही ऑडियंस का बहुत अच्छा रिस्पांस मिल रहा है और इसी कारण ये सीरीज ट्रेंड में बनी हुई है। कुल चार एपिसोड में बनी यह सीरीज हिंदी के अलावा इंग्लिश, तेलुगु और तमिल भाषा में उपलब्ध है।
कुंग फू पांडा: द ड्रैगन नाइट सीजन 3
कुंग फू पांडा का तीसरा सीजन सात सितम्बर को स्ट्रीम कर दिया गया है और आते ही ये सीरीज ट्रेंड्स में शामिल हो गई है। नए सीजन में पो इंग्लैंड की जर्नी करता नजर आ रहा है। दर्शकों ने इस सीरीज के पिछले दो सीजन पर भी खूब प्यार बरसाया था। अगर आप एनीमेशन मूवीज के दीवाने हैं तो ये सीरीज आपके लिए बेस्ट रहेगी।
सिक्सटी नाइन सीरीज
यह थाई क्राइम थ्रिलर सीरीज है, जिसकी कहानी एक लड़की के इर्द-गिर्द घूमती है। लड़की की नौकरी पैनडेमिक के बाद चली जाती है। उसे घर के दरवाजे पर पैसों से भरा एक बैग मिलता है, जिसके बाद उसकी जिंदगी मुश्किलों से घिर जाती है।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments