यात्री सुविधा के लिए गुजरात से राजस्थान होते हुए उत्तर-प्रदेश और बिहार के लिए चलेंगी स्पेशल रेलगाड़ियां पहली बार मतदान करने वालोे युवाओं के लिए एयर इंडिया एक्सप्रेस ने दिया किराये में बड़ी छूट का ऑफर टाटा कंपनी ने देश में लांच किया देश का पहला इलेक्ट्रिक ट्रक..! राजस्थानः कुछ देर के लिए होगी तापमान में कमी..मिलेगी तेज गर्मी से निजात, हो सकती है मेघगर्ज के साथ हल्की बरसात
पंजाब में हरमंदिर साहिब के पास तीसरा धमाका कर के आराम से सो गया आरोपी ,5 गिरफ्तार

पुलिस ने पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया

क्राइम

पंजाब में हरमंदिर साहिब के पास तीसरा धमाका कर के आराम से सो गया आरोपी ,5 गिरफ्तार

क्राइम //Punjab/Amritsar :

श्री हरिमंदिर साहिब के पास बुधवार की आधी रात को हुए धमाके के बाद पुलिस ने एक शादीशुदा जोड़े सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। यह जोड़ा गुरदासपुर का बताया जा रहा है। पकड़े गए पांच आरोपितों के कब्जे से विस्फोटक भी बरामद किए गए हैं।ब्लास्ट में पटाखों में इस्तेमाल विस्फोटक का इस्तेमाल किया गया था। धमाके के पीछे का मकसद शांति भंग करना था। पुलिस सूत्रों ने बताया है कि विस्फोट स्थल से कुछ पर्चे भी बरामद हुए हैं। उनमें से एक ने तीनों विस्फोटों को अंजाम देने की बात कबूल की है।

पंजाब पुलिस के सूत्र का कहना है कि विस्फोट की साजिश रचने वाले पांच साजिशकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया गया है। धमाके के पीछे का मकसद शांति भंग करना था। पुलिस जल्द ही एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित करेगी। 

ब्लास्ट कर के आराम से सो गया  
सूत्रों के मुताबिक, गुरुवार को करीब 12:30 बजे गुरु राम दास सराय के ठीक पीछे गलियारा में विस्फोट की सूचना मिली। इससे पहले पहला धमाका हेरिटेज स्ट्रीट पर हुआ था। दूसरा धमाका पहले ब्लास्ट वाली जगह के ठीक सामने हुआ था। तीसरा धमाका पहले दो धमाकों की तुलना में हरमंदिर साहिब के करीब हुआ।
सीसीटीवी फुटेज देखने से पता चलता है कि संदिग्ध ने कथित तौर पर गुरु राम दास सराय की दूसरी मंजिल से गलियारा में बम फेंका था। संदिग्ध गुरु राम दास सराय के कॉमन वॉशरूम में गया और खिड़की से बम फेंका। सीसीटीवी फुटेज में वह वॉशरूम में जाते और अचानक बाहर आते दिख रहा है। बम फेंकने के बाद  सराय में सो गया था। सूत्रों के मुताबिक उसने कुछ पर्चे फेंके जिन पर कुछ मांगें लिखी हुई थीं।

धमाके के तुरंत बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई और बम फेंकने वाले सहित तीन संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया। इनमें से मुख्य संदिग्ध कथित तौर पर बाबा बकाला का रहने वाला है। प्रारंभिक जांच के मुताबिक, संदिग्ध ने पुलिस को बताया कि वह किसी संगठन से जुड़ा नहीं है। सरकार को अपनी मांगों को सुनना चाहता था। आरोपी के पास से कुछ नशीले इंजेक्शन भी बरामद किए गए हैं।

पांच दिन में तीसरा ब्लास्ट 
बुधवार की रात में हुआ ये तीसरा विस्फोट है। अमृतसर में स्वर्ण मंदिर के पास 5 दिन में ब्लास्ट की ये तीसरी घटना है। सबसे पहले 6 मई को स्वर्ण मंदिर की तरफ जाने वाली हेरिटेज स्ट्रीट पर धमाका किया गया। फिर 8 मई को भी उसी जगह एक और ब्लास्ट हुआ जिसमें एक शख्स को मामूली चोटें आईं थी। अब कल बुधवार रात हुए धमाके के बाद से सभी की चिंता बढ़ गई है।

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments