प्रफुल्ल पटेल के फर्जी व्हाट्सएप अकाउंट से कतर के शाही परिवार से पैसे मांगे गए छत्तीसगढ़ सरकार का ऐलान, पुलिस भर्ती में अग्निवीरों को मिलेगा आरक्षण NTA ने जारी किया NEET-UG का फाइनल रिजल्ट महाराष्ट्र में BJP को अकेले सभी सीटों पर चुनाव लड़ना चाहिए: नारायण राणे लोकसभा 29 जुलाई सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित केंद्रीय मंत्री और मिर्जापुर से सांसद अनुप्रिया पटेल ने PM मोदी से की मुलाकात दिल्ली शराब नीति घोटाला: कोर्ट ने मनीष सिसोदिया और के कविता की न्यायिक हिरासत बढ़ाई कर्नाटक: रामनगर जिले का नाम बदलकर बेंगलुरु दक्षिण करने को मिली सरकार की मंजूरी आज है विक्रम संवत् 2081 के श्रावण माह के कृष्णपक्ष की सप्तमी तिथि रात 09:18 बजे तक यानी शनिवार, 27 जुलाई 2024
इस देश को नहीं पसंद लड़कियों के लाल होंठ... लिपस्टिक पर ही ठोक दिया बैन

अजब-गजब

इस देश को नहीं पसंद लड़कियों के लाल होंठ... लिपस्टिक पर ही ठोक दिया बैन

अजब-गजब//Delhi/New Delhi :

लाल लिपस्टिक लड़कियों की खास पसंद होती है। जिसमें वो बेहद आकर्षक लगती हैं, लेकिन क्या हो जब सरकार ही इसपर बैन लगा दे? जी हां, एक देश ऐसा भी है जहां लाल लिपस्टिक पर बैन लगा हुआ है।

लाल लिपस्टिक भला किसे पसंद नहीं होती। किसी भी स्किन टोन पर जंचने वाली ये लिपस्टिक लड़कियों को काफी पसंद होती है। हालांकि हमारे देश में इस कलर की लिपस्टिक महिलाएं आसानी से लगा सकती हैं, लेकिन हर देश में महिलाओं को ये आजादी नहीं है।
जी हां, दुनिया में कई ऐसे देश हैं जिन्होंने अजीब-अजीब से बैन लगाए हुए हैं। उन्हीं में से एक देश ऐसा भी है जहां लाल लिपस्टिक लगाने पर बैन लगा हुआ है। ये देश और कोई नहीं बल्कि नॉर्थ कोरिया है। यहां की महिलाएं लाल लिपस्टिक नहीं लगा सकतीं। उन्हें सिर्फ हल्के रंग की लिपस्टिक लगाने की आजादी होती है। साथ ही कोई महिला इस कलर की लिपस्टिक लगाने की कोशिश भी नहीं करती।
दरअसल कोई महिला यहां लाल लिपस्टिक न लगा ले इसके लिए पुलिस लगातार पेट्रोलिंग करती रहती है। यदि कोई महिला ऐसा गलती से भी कर लेती है तो पुलिस उसे पकड़ भी सकती है। दरअसल नॉर्थ कोरिया में लाल रंग को पूंजीवाद से जोड़कर देखा जाता है। ऐसे में यहां लाल रंग पर बैन लगा हुआ है।
 

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments