आज है विक्रम संवत् 2081 के श्रावण माह के कृष्णपक्ष की सप्तमी तिथि रात 09:18 बजे तक यानी शनिवार, 27 जुलाई 2024
पारस पत्थर से कम नहीं यह शेयर, एक झटके में डबल कर दी निवेशकों की रकम...! अब मिलने वाली है बड़ी खुशखबरी

बिजनेस

पारस पत्थर से कम नहीं यह शेयर, एक झटके में डबल कर दी निवेशकों की रकम...! अब मिलने वाली है बड़ी खुशखबरी

बिजनेस//Maharashtra/Mumbai :

सरकारी क्षेत्र की पावर फाइनेंस कंपनी पीएफसी के शेयर में तेजी देखी गई है। यह शेयर निवेशकों को अच्छा रिटर्न दे रहा है। शेयरहोल्डर्स को बोनस शेयर भी मिलेगा। पीएफसी का शेयर तेजी के साथ 306.40 रुपये पर बंद हुआ है। इसके पिछले 5 दिनों में शेयर में 18 फीसदी की तेजी देखी गई है। शेयर का रिटर्न अब तक 100 फीसदी से भी ज्यादा हो चुका है।

शेयर बाजार में कई ऐसे स्टॉक्स हैं, जिन्होंने निवेशकों को मालामाल कर दिया है। इन शेयरों ने निवेशकों को उम्मीद से बढ़कर बंपर रिटर्न दिया है। हम आपको एक ऐसे ही स्टॉक के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने निवेशकों की पूंजी डबल कर दी है। इस शेयर में अभी भी तेजी बनी हुई है। इसमें निवेश करने वाले निवेशकों को बंपर रिटर्न मिला है। यह शेयर सरकारी क्षेत्र की पावर फाइनेंस कंपनी पीएफसी का है। बीते शुक्रवार को इस शेयर में बंपर तेजी देखने को मिली थी। यह पिछले तीन वर्षों में सबसे बड़ी तेजी रही थी। सोमवार को यह शेयर फोकस में रहने वाले हैं। पीएफसी ने हाल ही में बोनस शेयर जारी करने का भी ऐलान किया है।
मिलेंगे बोनस शेयर
पिछले महीने ही पीएफसी बोर्ड ने शेयरहोल्डर्स के लिए 1ः4 रेश्यो में बोनस शेयर जारी करने की मंजूरी दी थी। इसका मतलब है कि शेयरहोल्डर्स को हर 4 शेयर पर 1 एक्स्ट्रा स्टॉक मिलेगा। अभी इस बोनस को शेयरहोल्डर्स से मंजूरी मिलना बाकी है। 12 सितंबर को कंपनी सालाना बैठक में शेयरहोल्डर्स से इस बोनस इश्यू पर मंजूरी के लिए प्रस्ताव रखा जाएगा। बोनस शेयर जारी करने के लिए 21 सितंबर 2023 को रिकॉर्ड डेट तय किया गया है। इसका मतलब है कि 21 सितंबर तक जिन लोगों के डीमैट खाते में पीएफसी का शेयर होगा। वह बोनस शेयर के लिए योग्य होंगे।
तूफानी तेजी से भाग रहा स्टॉक
पीएफसी का शेयर तूफानी तेजी से भाग रहा है। पिछले शुक्रवार को कारोबारी सप्ताह के अंतिम दिन शेयर 12 फीसदी से ज्यादा उछाल के साथ 306.40 रुपये के स्तर पर बंद हुआ है। पिछले 5 दिनों में पीएफसी का शेयर 18 फीसदी से ज्यादा बढ़ चुका है। शेयर में लगातार तेजी देखने को मिल रही है। पिछले 6 महीने की बात करें तो यह शेयर 87 फीसदी से ज्यादा उछल चुका है। निवेशकों को उम्मीद है कि आने वाले समय में शेयर में और तेजी देखने को मिल सकती है।
निवेशक हुए मालामाल
पीएफसी के शेयर में रेकॉर्ड तेजी देखने को मिल रही है। ये शेयर तीन सौ रुपये के भाव को पार कर चुका है। इस शेयर का रिटर्न अब तक सौ फीसदी के पार पहुंच चुका है। ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी कैलेंडर ईयर में इस कंपनी का शेयर दोगुना हुआ है। बता दें कि इस कंपनी की लिस्टिंग साल 2008 में हुई थी।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments