पंजाब में कांग्रेस को बड़ा झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू कांग्रेस छोड़ थामेंगे BJP का दामन एलन मस्क का भारत दौरा फिलहाल टला, 21-22 अप्रैल को आने वाले थे टेस्ला के सीईओ ओडिशा नाव हादसे में 4 की डूबकर मौत, रेस्क्यू टीमें 7 लापता लोगों की कर रहीं खोज आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह 10 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे बैतूल: ट्रक की टक्कर से पलटी सुरक्षाकर्मियों से भरी बस, चुनाव ड्यूटी करके लौट रहे थे जवान केरल में त्रिशूर पूरम उत्सव का जश्न, लोगों ने की आतिशबाजी पाकिस्तान को बड़ा झटका, अमेरिका ने बैलिस्टिक मिसाइल प्रोग्राम के लिए आपूर्ति करने वाली 4 कंपनियों पर लगाया प्रतिबंध पीएम नरेंद्र मोदी आज कर्नाटक के बेंगलुरु और चिक्काबल्लापुरा में करेंगे जनसभा को संबोधित अमेरिका के ग्रीनबेल्ट स्थित पार्क में गोलीबारी, हाईस्कूल के पांच छात्र घायल आज महाराष्ट्र में नांदेड़ और परभणी में पीएम मोदी की रैली, करेंगे जनसभा को संबोधित कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज 20 अप्रैल को भागलपुर में करेंगे रैली प्रियंका गांधी आज 20 अप्रैल को करेंगी केरल का दौरा IPL 2024: लखनऊ ने घरेलू मैदान में चेन्नई को हराया पहले चरण में रात 9 बजे तक 62.37% वोटिंग, 102 सीटों पर हुआ चुनाव ईरान-इजरायल तनाव: ग्लोबल स्तर पर सोने की कीमतों में 1.5 फीसद का उछाल पश्चिम बंगाल: कूच बिहार के चंदामारी में मतदान केंद्र के सामने पथराव आज है विक्रम संवत् 2081 के चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि रात 10:41 बजे तक यानी शनिवार 20 अप्रेल 2024
दिमाग का धुआं निकाल देगी यह सस्पेंस-थ्रिलर फिल्म ! बॉक्स ऑफिस पर छापे 1 हजार करोड़

मनोरंजन जगत

दिमाग का धुआं निकाल देगी यह सस्पेंस-थ्रिलर फिल्म ! बॉक्स ऑफिस पर छापे 1 हजार करोड़

मनोरंजन जगत/सिनेमा/Maharashtra/Mumbai :

बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक अब किसी भी फिल्म के 1 हजार करोड़ रुपए कमाना आम बात होती जा रही है। शाहरुख खान की ‘पठान’ और ‘जवान’ हो या कोई और लेकिन यहां हम आपको 18 साल पहले आई एक फिल्म के बारे में बताने जा रहे हैं। इसने कमाई के सारे रिकाॅर्ड ध्वस्त कर दिए थे।

साल 2006 में आई इस फिल्म को मायन सभ्यता सेट किया गया है। ऋतिक रोशन और पूजा हेगड़े की ‘मोहनजादाड़ो’ भी एक सभ्यता की फिल्म भी थी लेकिन यह फ्लॉप हुई। लेकिन इस फिल्म ने न सिर्फ अपने देश में बल्कि विदेशों में भी सफलता के झंडे गाड़े। क्या आप इस फिल्म के बारे में जानते हैं। 
ऑस्कर के लिए 3 कैटेगरी में नॉमिनेटेड हुई इस फिल्म को हर सिनेमा लवर्स को देखनी चाहिए। यह फिल्म न सिर्फ सिनेमा लवर्स बल्कि इतिहास की पढ़ाई करने वालों के लिए भी एक रिफ्रेंस के तौर पर देखी जा सकती है।
इस फिल्म का नाम ‘एपोक्लिप्टो’ है। यह फिल्म साल 2006 में आई थी, जिसे मेल गिब्सन ने डायरेक्ट किया था। गिब्सन ने साल 1995 में ‘ब्रेवहार्ट’ नाम की फिल्म बनाई थी। इसके लिए उन्हें बेस्ट डायरेक्टर और बेस्ट पिक्चर का ऑस्कर अवॉर्ड मिला था।
‘एपोक्लिप्टो’ में रुडी यंगब्लड ने लीड रोल निभाया था। यह उनकी दूसरी फिल्म थी। इस फिल्म के लिए उन्होंने बेस्ट एक्टर का फर्स्ट अमेरिकन इन द आर्ट्स अवॉर्ड मिला था। रुडी ने 15 साल के करियर में मात्र 8 फिल्में की हैं।
फिल्म दिसंबर 2006 में रिलीज हुई थी। हॉलीवुड की इस मूवी को घने जंगलों में शूट किया गया है। यह मायन सभ्यता के दौर में लेकर जाती है, जहां शासक प्रजा पर अत्याचार करता है। अच्छे शासन और सत्ता में बने रहने के लिए नरबलि जैसी परंपरा को फॉलो करता है।
तभी नरबलि के लिए पकड़े लोगों में एक किले से भागने में कामयाब होता है। सैनिक उसे पकड़ने के लिए जंगलों में भागते हैं। वह कई बार मरने से बचता है और आखिर में सभी सैनिकों को मारने में कामयाब होता है। अपने परिवार की रक्षा की करता है।
रिपोर्ट के मुताबिक श्एपोक्लिप्टोश् का बजट 40 मिलियन डॉलर था, जोकि आज के हिसाब 334 करोड़ रुपए बनता है। वहीं, इसने 120.7 मिलियन डॉलर यानी 1 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा का कलेक्शन किया था। फिल्म को आप अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments