माफिया मुख्तार अंसारी के शव के पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी कराई जाएगी आईपीएल 2024ः राजस्थान रॉयल्स ने डेल्ही कैपिटल्स को 12 रनों से हराया बांदा मेडिकल कॉलेज में मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत कंगना रनौत पर आपत्तिजनक पोस्ट करना भारी पड़ा ...सुप्रिया श्रीनेत का टिकट कटा ED ने कोर्ट से अरविंद केजरीवाल की मांग 7 दिन की रिमांड कोर्ट में बोले सीएम केजरीवाल, ED का मकसद था गिरफ्तार करना आज है विक्रम संवत् 2080 के फाल्गुन मास ( फागुन) के कृष्णपक्ष की चतुर्थी तिथि रात 08:20 तक बजे तक यानी शुक्रवार 29 मार्च 2024
प्रतिष्ठित 'राष्ट्रीय किशोर कुमार सम्मान' के हकदार बने इस बार

मनोरंजन जगत

प्रतिष्ठित 'राष्ट्रीय किशोर कुमार सम्मान' के हकदार बने इस बार "द कश्मीर फाइल्स" के निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री

मनोरंजन जगत/सिनेमा/Maharashtra/Mumbai :

हरफनमौला गायक किशोर कुमार 'खंडवा वाले' की स्मृति में मध्य प्रदेश सरकार द्वारा राष्ट्रीय किशोर कुमार सम्मान गुरुवार, 13 अक्टूबर 2022 को सिनेमा जगत की तीन हस्तियों को दिया जा रहा है। प्रति वर्ष 13 अक्टूबर को किशोर दा की पुण्यतिथि पर यह अलंकरण समारोह खंडवा में होता है। कोरोना और चुनाव आचार संहिता की वजह से तीन साल से यह समारोह नहीं हो सका था। 
 सम्मान समारोह के बाद संगीत संध्या भी होगी। संस्कृति विभाग एवं जिला प्रशासन खंडवा के सहयोग से अनाज मंडी प्रांगण में होने वाले समारोह में वर्ष 2019 के लिए पटकथाकार अशोक मिश्रा मुंबई, वर्ष 2020 के लिए गीतकार अमिताभ भट्टाचार्य और वर्ष 2021 के लिए निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री, मुंबई को सम्मानित किया जाएगा। मुख्य मंत्री उषा ठाकुर के मुख्य अतिथि होंगी। इसके बाद गीतों भरी शाम कार्यक्रम में देबोजित साहा एवं ग्रुप मुंबई द्वारा प्रस्तुति दी जाएगी।
 
आपको बता दें कि मध्यप्रदेश शासन संस्कृति विभाग ने उत्कृष्टता और सृजन को राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित करने के लिए सिनेमा के क्षेत्र में निर्देशन, अभिनय ,पटकथा तथा गीत लेखन के लिए वार्षिक राष्ट्रीय किशोर कुमार सम्मान की स्थापना की है। इस प्रतिष्ठित पुरस्कार से विवेक रंजन अग्निहोत्री के पहले ऋषिकेश मुखर्जी, नसीरुद्दीन शाह, गुलजार, बीआर चोपड़ा, अमिताभ बच्चन, श्याम बेनेगल, शत्रुघ्न सिन्हा, मनोज कुमार, यश चोपड़ा, देवानंद, दिलीप कुमार जैसे दिग्गजों को नवाजा जा चुका है।

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments