आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह पूर्णिमा तिथि दोपहर 03:46 तक बजे तक यानी रविवार, 21 जुलाई 2024
'जिनके अपने होश ठिकाने नहीं वो यूपी के बच्चों को कह रहे नशेड़ी ', काशी में गरजे पीएम मोदी

'जिनके अपने होश ठिकाने नहीं वो यूपी के बच्चों को कह रहे नशेड़ी ', काशी में गरजे पीएम मोदी

राजनीति

'जिनके अपने होश ठिकाने नहीं वो यूपी के बच्चों को कह रहे नशेड़ी ', काशी में गरजे पीएम मोदी

राजनीति//Uttar Pradesh /Varanasi :

PM Modi in Varanasi: वाराणसी दौरे के दौरान प्रधानमंत्री ने एक रोड शो भी किया। बनारस अमूल डेयरी प्लांट का उद्घाटन के बाद यहां से करखियाव स्थित जनसभा स्थल तक रोड शो कर पहुंचे।लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने दो दिवसीय वाराणसी दौरे के दौरान 3344 करोड़ रुपये की सौगात दी |

प्रधानमंत्री मोदी ने अपनेवाराणसी दौरे के दौरान 3344 करोड़ रुपये की विकास से जुड़ी परियोजनाओं की शिलान्यास और उद्घाटन कर शहर वासियों तो बड़ी सौगात दी ही, साथ ही यूपी में लोकसभा चुनाव का टोन सेट कर दिया कि इस बार विपक्षीय दलों को किन किन मुद्दों पर घेरना है। दो दिन के दौरे के आखिरी दिन शुक्रवार को प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी में तीन कार्यक्रम में शामिल हुए और इन तीनों कार्यक्रम में वे विपक्षीय दलों पर हमलावार रहे। पीएम का आखिरी कार्यक्रम बनास काशी संकुल लोकार्पण समारोह रहा। पीएम मोदी ने यहां पर भी परिवारवाद पर हमलावार रहे।

जिनके होश ठिकाने नहीं वो काशी बच्चों को दे रही गाली

आयोजित जनसभा में पीएम मोदी ने कहा कि आज जब यूपी बदल रहा है। आज जब यूपी के नौजवान अपना नया भविष्य लिख रहे हैं, तब ये परिवारवादी क्या कर रहे हैं, मैं तो इनकी बातें सुनकर हैरान हूं। कांग्रेस के शाही परिवार के युवराज का क्या कहना है? युवराजें जानी राहुल गांधी के एक बयान कोट कर मोदी ने कहा कि वो कह रहे हैं और काशी की धरती पर आकर कह रहे हैं। काशी के नौजवान, यूपी के नौजवान नशेड़ी हैं। ये कैसी भाषा है भाई? मोदी को गाली देते-देते इन्होंने दो दशक बिता दिए, लेकिन अब ईश्वर रूपी जनता जनार्दन पर और यूपी के नौजवानों पर ही अपनी फ्रस्टेशन निकाल रहे है। उन्होंने कहा कि जिनके अपने होश ठिकाने नहीं हैं, वो यूपी के मेरी काशी के बच्चों को नशेड़ी कह रहे हैं।<

/p>

नौजवान नहीं भूलेगा अपमान

उन्होंने कहा कि अरे घोर परिवारवादियों काशी का, यूपी का नौजवान तो विकसित यूपी बनाने में जुटा है. अपना समृद्ध भविष्य लिखने के लिए परिश्रम की पराकाष्ठा कर रहा है। इंडिया गठबंधन द्वारा यूपी के नौजवान का अपमान कोई नहीं भूलेगा।

चुनाव में साथ आते, 'निल बटे सन्नाटा' परिणाम के बाद गाली देते

उन्होंने कहा कि ये अपने परिवार और वोटबैंक से बाहर देख नहीं सकते, सोच नहीं सकते। तभी तो हर चुनाव के दौरान साथ आते हैं और जब परिणाम 'निल बटे सन्नाटा' आता है तो ये एक-दूसरे को गाली देते हुए अलग हो जाते हैं। इस बार बतो इनका जमानत बचाने के लिए कड़ा संघर्ष करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि आजकल तो इनके गुस्से का, इनकी बौखलाहट का एक और भी कारण है। इनको काशी और अयोध्या का नया स्वरूप बिल्कुल पसंद नहीं आ रहा। ये लोग अपने भाषणों में राम मंदिर को लेकर कैसी कैसी बातें करते हैं। मैं ये नही जानता था कि कांग्रेस को प्रभु श्रीराम से इतनी नफरत है।

पहले की सरकारें किसानों को करवाती थी मिन्नत

प्रधानमंत्री ने कहा कि दो दिन पहले ही सरकार ने गन्ने के न्यूनतम मूल्य को बढ़ाकर 340 रुपए प्रति क्विंटल कर दिया है। आप वह समय भी याद कीजिए, जब गन्ने के भुगतान के लिए पहले की सरकार कितना मिन्नत करवाती थी, लेकिन अब किसानों के बकाये का भुगतान तो हो ही रहा है, साथ ही फसलों के दाम भी बढ़ाए जा रहे हैं।

मोदी ने किया रोड शो

वाराणसी दौरे के दौरान प्रधानमंत्री ने एक रोड शो भी किया। बनास अमूल डेयरी प्लांट का उ‌द्घाटन के बाद यहां से करखियाव स्थित जनसभा स्थल तक रोड शो कर पहुंचे। वह अमूल डेयरी प्लांट से करखियाव तक खुली जीप में रोड शो कर पहुंचे। जैसी ही जनसभा स्थल में प्रधानमंत्री की खुली जीप प्रवेश की तो हर कोई बस हर हर महादेव, जय श्री राम और मोदी मोदी के नारे से पंडाल गुलजार हो उठा। क्या बच्चे क्या बूढ़े क्या महिला क्या पुरुष और क्या युवा ? इस कोई पीएम की झलक पाने को बेताब था और अपने मोबाइल से फोटो कैद करने को व्याकुल था। 30 एकड़ में आयोजित पीएम मोदी की जनसभा में उन्हें देखने और सुनने के लिए लोगों का जमावड़ा चारो-ओर नजर आया। खुली जीप में मोदी के संग सीए मोदी भी मौजूद रहे। पूरे रोड शो के दौरान लोगों ने पीएम मोदी के ऊपर पुष्पा वर्षा की।

काशी को दी मोदी ने 3344 करोड़ रुपये की सौगात

मंच पहुंचते ही पीएम मोदी ने कहा कि आप सभी इतनी बड़ी संख्या में आए हैं, देखकर दिल गदगद हो गया। आप लोगों के परिश्रम से आज काशी को नित्य नूतन बनाने का अभियान लगातार जारी है। आज भी यहां 13 हजार करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया गया है। ये प्रोजेक्ट्स काशी के साथ-साथ पूर्वांचल के, पूर्वी भारत के विकास को गति देंगे। बता दें कि प्रधानमंत्री ने शुक्रवार को काशी में जहां 10,972 करोड़ की 23 योजनाओं का शुभारंभ किया तो वहीं 2195.07 करोड़ की 12 योजनाओं की आधारशिला रखी। कुल 3344 करोड़ रुपये की विकास से जुड़ी परियाजनाओं की मोदी ने काशी वासियों को सौगात दी।

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments