पीएम मुद्रा लोन की सीमा दोगुनी कर 20 लाख की घोषणा कैंसर की 3 दवाओं पर नहीं लगेगी कस्टम ड्यूटी, निर्मला सीतारमण का ऐलान देश में उच्च शिक्षा के लिए 10 लाख रुपये लोन की घोषणा 'दुकानदारों को अपनी पहचान बताने की जरूरत नहीं'- कांवड़ यात्रा नेमप्लेट विवाद पर सुप्रीम कोर्ट
सत्संग में भगदड़ मचने से हाथरस में हुआ दुखद हादसा , लगभग 130 लोगों की मौत की खबर 

दुर्घटना

सत्संग में भगदड़ मचने से हाथरस में हुआ दुखद हादसा , लगभग 130 लोगों की मौत की खबर 

दुर्घटना//Uttar Pradesh /Lucknow :

यूपी के हाथरस में मंगलवार को बड़ा दुखद हादसा हो गया है, यहां रतिभानपुर थाना क्षेत्र अन्तर्गत सिकंदराराऊ में 'भोले बाबा' का सत्संग चल रहा था। सत्संग के समापन के समय अचानक भगदड़ मचने से चीख-पुकार शुरू हो गई है। भगदड़ मचने के कारण 130 से अधिक लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोग घायल बताए जा रहे हैं।

बताया जा रहा है कि सत्संग सुनने के लिए 50 हजार से अधिक लोगों की भीड़ पहुंची थी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। इसके साथ ही सरकार ने मृतकों को दो-दो लाख का मुआवजा और गंभीर रूप से घायलों को पचास हजार रुपए का मुआवजा देने का ऐलान किया है। सूबे के आलाधिकारी, मंत्री मौके पर पहुंच गए हैं।

जानकारी के अनुसार, रतिभानपुर थाना क्षेत्र के सिकंदराराऊ में सत्संग के दौरान उस समय बड़ा हादसा हो गया, जब यहां अचानक सत्संग खत्म होने के बाद भगदड़ मच गयी। बताया जा रहा है कि सत्संग समाप्त होने बाद उमस और गर्मी के कारण लोगों में जल्दी बाहर निकलने की होड़ मची हुई थी, जिससे अचानक भगदड़ मच गयी और लोग एक-दूसरे के ऊपर चढ़ते चले गए। भगदड़ में महिलाएं और बच्चे नीचे गिरने लगे, भीड़ उनके ऊपर से दौड़ रही थी। कोई बचाने वाला नहीं था। चारों ओर चीख पुकार मच गयी। भगदड़ में महिलाएं और बच्चे लोगों के पैरों तले कुचल गए। इस दर्दनाक हादसे के बाद हड़कंप मच गया। चारों तरफ लोगों की लाशें बिछी पड़ी देख लोग सहम गए।

बताया जा रहा है कि हादसे में 130 से ज्यादा लोगों ने मौत हो गई। मरने वालों में अधितर महिलाएं शामिल हैं। इसके साथ ही कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। घायलों को आनन-फानन में उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। जहां कई लोगों की हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है। वहीं घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments