आज है विक्रम संवत् 2080 के माघ मास (माह) की पूर्णिमा सायं 05:59 बजे तक यानी शनिवार 24 फरवरी 2024
टीआरएस का नाम बदला... अब बनेगी ‘भारत राष्ट्र समिति..’ केसीआर ने भेजा लेटर

राजनीति

टीआरएस का नाम बदला... अब बनेगी ‘भारत राष्ट्र समिति..’ केसीआर ने भेजा लेटर

राजनीति//Telangana/Hyderabad :

टीआरएस ने शुक्रवार को तेलंगाना भवन में पार्टी की बैठक बुलाई है। दरअसल राष्ट्रीय राजनीति में कदम रखने के मकसद से टीआरएस ने यह कदम उठाया था।

तेलंगाना राष्ट्र समिति का नाम बदलकर भारत राष्ट्र समिति किए जाने संबंधी प्रस्ताव को चुनाव आयोग ने स्वीकार कर लिया है। टीआरएस प्रमुख के.चंद्रशेखर राव ने गुरुवार, 8 दिसंबर को यह जानकारी दी। टीआरएस ने शुक्रवार को तेलंगाना भवन में पार्टी की बैठक बुलाई है। दरअसल राष्ट्रीय राजनीति में कदम रखने के मकसद से टीआरएस ने यह कदम उठाया था।

अपने गठन के 21 साल बाद तेलंगाना राष्ट्र समिति अब भारत राष्ट्र समिति बन गई है। भारत के चुनाव आयोग ने गुरुवार को टीआरएस का नाम बदलकर बीआरएस करने की मंजूरी देते हुए एक लेटर जारी किया। चुनाव आयोग ने टीआरएस के अध्यक्ष और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव को बताया कि उसने पार्टी का नाम तेलंगाना राष्ट्र समिति से बदलकर भारत राष्ट्र समिति करने का आवेदन मंजूर कर लिया है। दरअसल तेलंगाना के सत्तारूढ़ दल टीआरएस ने खुद को राष्ट्रीय रूप देने के प्रयासों के तहत पांच अक्टूबर को अपना नाम बदलकर ‘बीआरएस’ कर लिया था।
आयोग की ओर से एक अधिकारी ने टीआरएस प्रमुख को लिखे पत्र में कहा कि मुझे उक्त विषय पर 05-10-2022 को जारी आपके पत्र के जवाब में यह बताने का निर्देश दिया गया है कि आयोग ने आपकी पार्टी का नाम तेलंगाना राष्ट्र समिति से बदलकर भारत राष्ट्र समिति करने के आपके अनुरोध को स्वीकार कर लिया है। इस संबंध में आवश्यक अधिसूचना यथासमय जारी की जाएगी।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments