माफिया मुख्तार अंसारी के शव के पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी कराई जाएगी आईपीएल 2024ः राजस्थान रॉयल्स ने डेल्ही कैपिटल्स को 12 रनों से हराया बांदा मेडिकल कॉलेज में मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत कंगना रनौत पर आपत्तिजनक पोस्ट करना भारी पड़ा ...सुप्रिया श्रीनेत का टिकट कटा ED ने कोर्ट से अरविंद केजरीवाल की मांग 7 दिन की रिमांड कोर्ट में बोले सीएम केजरीवाल, ED का मकसद था गिरफ्तार करना आज है विक्रम संवत् 2080 के फाल्गुन मास ( फागुन) के कृष्णपक्ष की चतुर्थी तिथि रात 08:20 तक बजे तक यानी शुक्रवार 29 मार्च 2024
ट्विटर का ब्लू टिक पाना अब कोई बड़ी बात नहीं , जानिए कितना देना होगा पैसा और क्या होंगे फायदे

बिजनेस

ट्विटर का ब्लू टिक पाना अब कोई बड़ी बात नहीं , जानिए कितना देना होगा पैसा और क्या होंगे फायदे

बिजनेस//Rajasthan/Jaipur :

ट्विटर ने आखिरकार भारत में भी अपनी प्रीमियम सब्सक्रिप्शन सर्विस ट्विटर ब्लू को लॉन्च कर दिया है। पेड सब्सक्रिप्शन वाले सब्सक्राइबर्स को ट्विटर कुछ एक्स्ट्रा सहूलियतें भी देगा। बता दें कि कंपनी ने मालिक एलन मस्क ने कंपनी खरीदने के कुछ दिनों बाद ही पेड सब्सक्रिप्शन सर्विस लाने का एलान कर दिया था। इस सर्विस को भारी आलोचनाओं के बाद भी लॉन्च किया गया था। 

मोबाइल यूज़र्स को हर महीने देने होंगे 900 रूपये 
भारत में ब्लू टिक लेने और प्रीमियम सब्सक्रिप्शन सर्विस के फीचर्स का इस्तेमाल करने के लिए मोबाइल यूजर्स को 900 रुपये प्रतिमाह चुकाने होंगे। वहीं यूजर्स के लिए सलाना प्लान को भी जारी किया गया है। ट्विटर ने ब्लू सब्सक्रिप्शन की सालाना कीमत 84 डॉलर (लगभग 6,800 रुपये) रखी है। एक साल के लिए भुगतान करने पर डिस्काउंट दिया गया है यानी मासिक खर्च 566 रुपये आएगा। वेब यूजर्स के लिए 650 रुपये में सबसे कम कीमत वाला प्रीमियम सब्सक्रिप्शन प्लान जारी किया है। इसे पहले अमेरिका, ब्रिटेन, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और जापान समेत कुछ देशों में लॉन्च किया गया था।

ये होंगे ख़ास फीचर्स 
भारतीय यूजर्स को भी ट्विटर ब्लू के सभी खास फीचर्स का लाभ मिलेगा। पेड सब्सक्राइबर्स को विज्ञापन कम दिखाई देंगे।साथ ही 90 से ज्यादा दिन पुराने ट्विटर अकाउंट को ब्लू बैज मिलेगा  इसके अलावा ट्विटर के कुछ यूजर्स को अर्ली एक्सेस कर पाएंगे। वही वेरिफाई ट्विटर से स्कैम और फ्रॉड करने वालों से छुटकारा मिलेगा। ट्विटर पेड यूजर्स को 30 मिनट में 5 बार मैसेज को एडिट करने का ऑप्शन मिलेगा। यूजर्स फुल एचडी रेजॉल्यूशन में वीडियो कॉलिंग कर पाएंगे। संक्षेप में कहें तो  कंपनी के अनुसार, भुगतान करके सब्सक्रिप्शन लेने वाले यूजर्स को एडिट ट्वीट बटन, 1080p वीडियो अपलोड, रीडर मोड और ब्लू टिक की सुविधा मिलेगी। 

पुराने ब्लू टिक यूज़र्स को भी लेना होगा सब्स्क्रिप्शन
कंपनी ने अपने पुराने वेरिफिकेशन प्रक्रिया में भी बदलाव किया है। कंपनी के अनुसार, पुराने ब्लू टिक अकाउंट होल्डर्स को अपने ब्लू टिक को बनाए रखने के लिए कुछ महीनों की छूट दी जाएगी। यानी इन्हें भी थोड़े समय बाद अपने अकाउंट पर ब्लू टिक बनाए रखने के लिए सब्सक्रिप्शन लेना ही होगा। 

कंपनी ने सबसे पहले संयुक्त राज्य अमेरिका, कनाडा, यूके, जापान, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया सहित अन्य देशों में पेड सब्सक्रिप्शन सर्विस को शुरू किया था। कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर कहा था कि गूगल के एंड्रॉयड यूजर्स और आईओएस यूजर्स ट्विटर ब्लू का मासिक सब्सक्रिप्शन 11 डॉलर (करीब 900 रुपये)  में खरीद सकेंगे।

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments