आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह के शुक्लपक्ष की द्वादशी तिथि रात 08:43 बजे तक तदुपरांत त्रयोदशी तिथि प्रारंभ यानी बुधवार, 18 जुलाई 2024
दो लड़कियों की ‘देसी इंग्लिश’ में तीखी तकरार: दिल्ली मेट्रो की अनोखी लड़ाई का वीडियो वायरल

अजब-गजब

दो लड़कियों की ‘देसी इंग्लिश’ में तीखी तकरार: दिल्ली मेट्रो की अनोखी लड़ाई का वीडियो वायरल

अजब-गजब//Delhi/New Delhi :

दिल्ली मेट्रो की एक लड़ाई सोशल मीडिया पर चर्चा में है। यह लड़ाई हाथापाई की नहीं, बल्कि बातों की है। जी हां, वायरल वीडियो में दो महिलाएं आपस में झगड़ती नजर आ रही है। और हां, यह बहस उनके बीच एल्बो को लेकर हुई है। पब्लिक दोनों की अंग्रेजी सुनकर मौज ले रही है।

पिछले कुछ समय में दिल्ली मेट्रो में लड़ाई-झगड़े के कई वीडियो सामने आ रहे हैं। कई बार तो ये लड़ाई इतनी बढ़ जाती है कि लोग मारपीट तक शुरू कर देते हैं। इस बार मेट्रो में दो युवतियों का अंग्रेजी में नोकझोंक का वीडियो आया है। वीडियो देखकर समझ आ रहा है कि दोनों युवतियां सीट को लेकर झगड़ रही हैं।
वीडियो में एक युवती इंग्लिश में कह रही है, ‘आपकी कोहनी मेरी कोहनी के ऊपर है, जबकि मेरी कोहनी आपकी कोहनी से दबी हुई है। जरा देखो।’ उतने में ही दूसरी युवती कहती है कि वो क्यों देखे, उसे खुद देखना चाहिए कि उसका हाथ कहां है। दोनों के झगड़े का वीडियो एक हैंडल से सोशल नेटवर्किंग साइट ‘एक्स’ पर शेयर किया गया है। इसके बाद से ही वीडियो जमकर वायरल हो रहा है।

<

> कृपया एल्बो से दूर हट कर खड़े हो !
करीब 32 सेकेंड के इस क्लिप को अब तक दो लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है। लोग दोनों लड़कियों की लड़ाई पर मजेदार कमेंट कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा- हिंदी के लिए कृपया 2 दबाएं। एक अन्य शख्स ने लिखा- क्लेश के बीच ये लाइन, कृपया दरवाजों से दूर हटकर खड़े हों। एक अन्य ने लिखा - कोई भी भाषा सीख लो, लड़ाई में अंत में मातृभाषा में बोलने लगोगे। एक अन्य ने लिखा - बहुत अंग्रेजी सीखने को मिलेगा... जल्दी जल्दी पूरा देख लेता हूं। एक अन्य ने लिखा - मेट्रो में भी यह घोषणा करनी चाहिए कि ट्रेन में झगड़ा करना दंडनीय अपराध है।
जब देसी अंग्रेजी में तू-तू, मैं मैं हो जाए
बता दें कि पिछले कुछ समय से मेट्रो में लगातार बहस और झगड़े के वीडियो आ रहे हैं। हाल ही में एक वीडियो आया था, जिसमें दो लोग झगड़ा करते हुए मारपीट तक करने लगे थे, जिसके बाद मेट्रो के अंदर मौजूद कुछ लोगों ने मामला शांत कराया।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments