भारत ने जिम्बाब्वे को आखिरी टी-20 मैच में 42 रनों से हराया और 4-1 की जीत के साथ शृंखला पर कब्जा जमाया केंद्रीय वित्त मंत्रालय की मंजूरी से महिला आईआरएस अधिकारी पुरुष बनी..! अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर भाषण के दौरान चली गोलियां, बाल-बाल बचे..सुरक्षा अधिकारियों ने हमलावरों को किया ढेर आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह के शुक्लपक्ष की अष्ठमी तिथि सायं 05:26 बजे तक तदुपरांत नवमी तिथि प्रारंभ यानी रविवार, 14 जुलाई 2024
दो बहनें, एक पति: राजस्थान की अजब शादी की हकीकत कुछ और

अजब-गजब

दो बहनें, एक पति: राजस्थान की अजब शादी की हकीकत कुछ और

अजब-गजब//Rajasthan/Jaipur :

दूल्हे हरिओम ने स्नातक तक पढ़ाई की है और वह वर्तमान में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहा है। वहीं, दुल्हन कांता ने उर्दू में स्नातकोत्तर किया है और दूसरी दुल्हन यानी उसकी छोटी बहन सुमन आठवीं तक पढ़ी-लिखी है।

राजस्थान में टोंक जिले के मोरझाला की झोपडिया गांव में एक युवक ने दो सगी बहनों के साथ एक ही मंडप एक साथ शादी की है। शादी समारोह पांच मई को संपन्न हुआ है। दरअसल, रामप्रसाद मीणा ने अपने पुत्र हरिओम का रिश्ता बाबूलाल की बड़ी बेटी कांता के लिए भेजा था। बाबूलाल ने यह प्रस्ताव स्वीकार कर लिया। लेकिन इस बीच होने वाली दुल्हन कांता ने अपने पिता से कहा कि वह उसी युवक से शादी करेगी, जो मानसिक रूप से पीड़ित उसकी छोटी बहन सुमन को साथ रखने के लिए तैयार होगा।
बाबूलाल ने कांता की शर्त की जानकारी रामप्रसाद को दी। काफी सोच विचार के बाद दोनों पक्षों में सहमति बनी और फिर हरिओम के साथ पांच मई को दोनों बहनों ने एक ही मंडप में फेरे लिए। हरिओम ने स्नातक तक पढ़ाई की है और वह वर्तमान में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहा है। वहीं, कांता पढ़ाई कर रही है। कांता ने उर्दू में स्नातकोत्तर किया है और उसकी छोटी बहन सुमन आठवीं तक पढ़ी-लिखी है।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments