आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह के शुक्लपक्ष की द्वादशी तिथि रात 08:43 बजे तक तदुपरांत त्रयोदशी तिथि प्रारंभ यानी बुधवार, 18 जुलाई 2024
मुफ्त टिकट ने बनाया करोड़पति: यूएई में रहने वाले भारतीय ने जीते 33 करोड़ रुपए

अजब-गजब

मुफ्त टिकट ने बनाया करोड़पति: यूएई में रहने वाले भारतीय ने जीते 33 करोड़ रुपए

अजब-गजब//Delhi/New Delhi :

किसी की किस्मत रातोंरात उसे करोड़पति बना सकती है। यूएई में रहने वाले एक भारतीय के साथ कुछ ऐसा ही हुआ है। यहां रहने वाले राजीव अरिक्कट ने करोड़ों रुपए बिग टिकट ड्रॉ में जीते हैं। उन्होंने एक दो करोड़ नहीं बल्कि पूरे 33 करोड़ रुपए जीते हैं। इतनी रकम जीतने का उन्हें यकीन ही नहीं हुआ।

कई लोगों की पूरी जिंदगी लग जाती है और वह एक करोड़ रुपए नहीं कमा पाते। लेकिन कुछ लोगों की किस्मत उन्हें रातों रात करोड़पति बना देती है। यूएई में रहने वाले एक भारतीय के साथ भी कुछ ऐसा हुआ है। यहां के रहने वाले राजीव अरिक्कट ने एक बड़ा इनाम जीता है। बिग टिकट अबू धाबी वीकली ड्रॉ के दौरान उन्होंने 15 मिलियन दिरहम जीते हैं। भारतीय मुद्रा में यह लगभग 33 करोड़ रुपए होते हैं। लेकिन इस जीत में एक बड़ा आश्चर्य भी है। वह ये कि जिस टिकट में उन्होंने यह धनराशि जीती उसे उन्होंने नहीं खरीदा था।
खलीज टाइम के अनुसार राजीव के टिकट की संख्या 037130 है। रैफल ड्रा संख्या 260 में उन्हें यह टिकट मुफ्त में मिला था। राजीव पिछले तीन वर्षों से बिग टिकट ड्रा में भाग ले रहे हैं। वर्तमान में वह अल ऐन में एक आर्किटेक्चरल फर्म में काम करते हैं। अपने घर में वह पत्नी और पांच और आठ साल के दो बच्चों के साथ रहते हैं। जिस टिकट से उन्होंने यह जीता है वह उनके बच्चों की जन्मतिथि के नंबर वाला है। इतनी धनराशि जीतने की खुशी पर वह अभी भी यकीन नहीं कर पा रहे हैं।
ऐसे खरीदा था टिकट
इस धनराशि का वह क्या करेंगे, इसके बारे में अभी उन्होंने कोई प्लान नहीं बनाया है। फिलहाल वह इस पुरस्कार को 19 अन्य लोगों के साथ सामान्य रूप से बांटना चाहते हैं। उनका यह उदार निर्णय अब कई और लोगों के लिए जश्न का कारण बन गया है। उन्होंने कहा, ‘मैं 10 साल से ज्यादा समय से अल ऐन में रह रहा हूं। पिछले 3 वर्षों से टिकट खरीद रहा हूं। यह पहली बार है, जब मैंने लॉटरी जीती है। इस बार मैंने और मेरी पत्नी ने 7 और 13 नंबर वाले टिकट को चुना। यह हमारे बच्चों की जन्मतिथि है।’
मुफ्त टिकट से मिली जीत
राजीव की उम्र 40 वर्ष है, जो केरल के रहने वाले हैं। उन्हें जीत की बहुत उम्मीदें थीं, क्योंकि उनके पास ड्रॉ के लिए कुल छह टिकट थे। हैरानी की बात है कि उन्हें मुफ्त टिकट ने जीत दिलाई है। उन्होंने कहा, ‘बिग टिकट से एक स्पेशल ऑफर मुझे मिला। जब मैंने दो टिकट खरीदे तो चार मुफ्त मिले। इस बार हमारे पास छह टिकट थे, जिस कारण जीतने की उम्मीद ज्यादा थी।’ उन्होंने कहा कि जब शो के होस्ट ने उन्हें फोन किया तो वह हैरान रह गए। उन्हें यकीन ही नहीं हुआ कि उन्होंने यह इनाम जीता है।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments