भारत ने जिम्बाब्वे को आखिरी टी-20 मैच में 42 रनों से हराया और 4-1 की जीत के साथ शृंखला पर कब्जा जमाया केंद्रीय वित्त मंत्रालय की मंजूरी से महिला आईआरएस अधिकारी पुरुष बनी..! अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर भाषण के दौरान चली गोलियां, बाल-बाल बचे..सुरक्षा अधिकारियों ने हमलावरों को किया ढेर आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह के शुक्लपक्ष की अष्ठमी तिथि सायं 05:26 बजे तक तदुपरांत नवमी तिथि प्रारंभ यानी रविवार, 14 जुलाई 2024
UGC NET Answer Key 2023- NTA ने जारी की UGC-NET की आंसर- की ,जानें कब आएगा रिजल्ट 

UGC NET Answer Key 2023- NTA ने जारी की UGC-NET की आंसर- की

एजुकेशन, जॉब्स और करियर

UGC NET Answer Key 2023- NTA ने जारी की UGC-NET की आंसर- की ,जानें कब आएगा रिजल्ट 

एजुकेशन, जॉब्स और करियर/सरकारी/Delhi/New Delhi :

 UGC NET Answer Key 2023: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी(NTA) की तरफ से यूजीसी नेट 2023 परीक्षा की आंसर-की जारी कर दी गई हैं। दिसंबर सेशन के UGC NET 2023 परीक्षा की आंसर-की आउट हो गयी हैं। ऐसे में उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वो इसकी अधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर जाकर आंसर-की चेक कर सकते हैं। आंसर-की के साथ-साथ ऑब्जेक्शन का विकल्प भी दिया गया हैं। यूजीसी नेट 2023 परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 30 सितंबर 2023 को शुरू हुई थी। इसमें रजिस्ट्रेशन के लिए 31 अक्टूबर 2023 तक का समय दिया गया था। इस परीक्षा का आयोजन 6 दिसंबर से 22 दिसंबर 2023 तक किया गया था। अब परीक्षा की आंसर-की जारी कर दी गई हैं। आंसर-की चेक करने का तरीका नीचे दिए गया है।  

UGC NET Answer Key 2023- 

आंसर-की चेक करने का तरीका

-यूजीसी नेट आंसर की चेक करने के लिए सबसे पहले इसकी अधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर जाए।
-होम पेज ओपन होने के बाद वहाँ दिए लिंक Latest updates पर क्लिक करें।  
-इसके बाद NTA UGC NET / JRF December 2023 Exam Answer Key के लिंक पर जाए। 
-अगले पेज पर मांगी गई डिटेल्स से लॉगिन करें। जहाँ आंसर-की चेक कर ले। 
-अंत में इसका प्रिंट ऑउट निकाल ले।

 कैसे करे ऑब्जेक्शन
 यूजीसी नेट दिसंबर परीक्षा 6, 7, 8, 11, 12, 13 और 14 दिसंबर को हुई थी। इसमें चेन्नई और आंध्र प्रदेश के चक्रवात प्रभावित उम्मीदवारों के लिए पुनः परीक्षा भी शामिल थी। UGC NET की प्रोविजनल आंसर की उम्मीदवारों की प्रतिक्रियाएं और विषय-वार प्रश्न पत्र जारी करने के बाद उम्मीदवारों को एक विंडो प्रदान की जाएगी। जिसके दौरान वे गैर-वापसीयोग्य शुल्क के भुगतान पर अपनी प्रतिक्रिया भेज सकते हैं। यूजीसी नेट आंसर की 2023 जारी कर दी गई है और आपत्ति विंडो भी खुल गई है। जो उम्मीदवार आपत्तियां दर्ज कराना चाहते हैं। यूजीसी नेट की आधिकारिक साइट ugcnet.nta.nic.in के माध्यम से ऐसा कर सकते हैं।

इतनी है आपत्ति दर्ज करने की फीस
जो उम्मीदवार आपत्ति दर्ज कराना चाहते हैं। वे प्रति प्रश्न 200 रुपए की फीस जमा करके ऑब्जेक्शन कर सकते हैं। आंसर-की पर प्राप्त ऑब्जेक्शन को हल करने के बाद रिजल्ट जारी किया जाएगा।
 

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments