पीएम मुद्रा लोन की सीमा दोगुनी कर 20 लाख की घोषणा कैंसर की 3 दवाओं पर नहीं लगेगी कस्टम ड्यूटी, निर्मला सीतारमण का ऐलान देश में उच्च शिक्षा के लिए 10 लाख रुपये लोन की घोषणा 'दुकानदारों को अपनी पहचान बताने की जरूरत नहीं'- कांवड़ यात्रा नेमप्लेट विवाद पर सुप्रीम कोर्ट
Maa Kali : यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय ने उड़ाया ‘मां काली’ का मजाक...भारत में भड़की जनता

राजनीति

Maa Kali : यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय ने उड़ाया ‘मां काली’ का मजाक...भारत में भड़की जनता

राजनीति/// :

यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय के एक ट्वीट ने भारत में सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया है। इस ट्वीट में विस्फोट के धुएं के ऊपर एक महिला आकृति की विरूपित तस्वीर थी, जिसे कथित तौर पर हिंदू देवता काली के रूप में दिखाया गया है।

भारत में चैतरफा विरोध के बीच नेटिजन्स ने यूक्रेन के सरकारी हैंडल से किए इस ट्वीट को ‘हिंदूफोबिक’ करार दिया है और यूक्रेन से माफी की मांग की है। यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट ने हॉलीवुड अभिनेत्री मर्लिन मुनरो के समान अपस्कर्ट पोज में एक महिला की तस्वीर पोस्ट की, जिसका कैप्शन था, ‘वर्क ऑफ आर्ट’। हालांकि, प्रतिक्रिया के बाद, ट्वीट को हटा दिया गया था।
सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की वरिष्ठ सलाहकार कंचन गुप्ता ने ट्विटर पर कहा कि यह दुनिया भर में हिंदू भावनाओं पर हमला है। एक यूजर ने मांग की कि विदेश मंत्री एस जयशंकर को भारत में यूक्रेन के राजदूत के साथ इस मामले को उठाना चाहिए।
उन्होंने ट्वीट किया, ‘यूक्रेन के रक्षा मंत्री को सर्वोच्च हिंदू देवी मां काली का मजाक उड़ाते देख हैरान हूं। डॉ. एस. जयशंकर को इस मुद्दे को उठाना चाहिए और यूक्रेन को तलब करना चाहिए। मुझे वास्तव में आशा है कि रूस आपको यूक्रेन से और अधिक प्यार भेजेगा।
एक अन्य यूजर ने जयशंकर और विदेश मंत्रालय से इस ट्वीट पर ध्यान देने का अनुरोध किया। इस महीने की शुरुआत में, यूक्रेन की पहली उप विदेश मंत्री एमिन झापारोवा ने भारत का दौरा किया और कहा कि राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पूर्वी यूरोप के देश में आमंत्रित करना चाहते हैं, और नई दिल्ली रूस के साथ अपने संघर्ष में अधिक शामिल होना चाहती है।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments