प्रफुल्ल पटेल के फर्जी व्हाट्सएप अकाउंट से कतर के शाही परिवार से पैसे मांगे गए छत्तीसगढ़ सरकार का ऐलान, पुलिस भर्ती में अग्निवीरों को मिलेगा आरक्षण NTA ने जारी किया NEET-UG का फाइनल रिजल्ट महाराष्ट्र में BJP को अकेले सभी सीटों पर चुनाव लड़ना चाहिए: नारायण राणे लोकसभा 29 जुलाई सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित केंद्रीय मंत्री और मिर्जापुर से सांसद अनुप्रिया पटेल ने PM मोदी से की मुलाकात दिल्ली शराब नीति घोटाला: कोर्ट ने मनीष सिसोदिया और के कविता की न्यायिक हिरासत बढ़ाई कर्नाटक: रामनगर जिले का नाम बदलकर बेंगलुरु दक्षिण करने को मिली सरकार की मंजूरी आज है विक्रम संवत् 2081 के श्रावण माह के कृष्णपक्ष की सप्तमी तिथि रात 09:18 बजे तक यानी शनिवार, 27 जुलाई 2024
अद्वितीय उपलब्धि..! पहला वनडे 5 विकेट से जीतकर टीम इंडिया ने ICC रैंकिंग में रच दिया इतिहास !

पहला वनडे 5 विकेट से जीतकर टीम इंडिया ने ICC रैंकिंग में रच दिया इतिहास !

स्पोर्ट्स

अद्वितीय उपलब्धि..! पहला वनडे 5 विकेट से जीतकर टीम इंडिया ने ICC रैंकिंग में रच दिया इतिहास !

स्पोर्ट्स/क्रिकेट/Punjab/Mohali :

भारतीय क्रिकेट टीम ने शुक्रवार, 22 सितंबर को मोहाली में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकतरफा जीत के बाद इतिहास रच दिया। पांच विकेट की जीत से भारत सभी पुरुषों के प्रारूप में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचने वाला पहला देश बन गया। मोहाली में जीत ने उन्हें पाकिस्तान को पछाड़कर 116 रेटिंग अंकों तक पहुंचा दिया और शीर्ष स्थान हासिल कर लिया, जिसका मतलब है कि भारत अब वनडे, टी20 और टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1 पर है।

दिन की शुरुआत आईसीसी वनडे रैंकिंग में पाकिस्तान के साथ बराबरी पर करते हुए, भारत को अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वियों से आगे निकलने के लिए जीत की जरूरत थी। भारत ने मोहाली प्रतियोगिता में ऑस्ट्रेलिया को हराकर यह उपलब्धि हासिल की, वह पहले ही टी20आई  और टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर है। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के साथ, रोहित शर्मा की टीम इंडिया सीनियर स्तर पर सभी आईसीसी फाइनल में खेलने वाली एकमात्र टीम है। वे अब शनिवार, 30 सितंबर को वनडे विश्व कप अभ्यास मैच में इंग्लैंड का सामना करने से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो और मैचों के साथ अपने रेटिंग अंकों में सुधार कर सकते हैं।<

/p>

ऐतिहासिक मैच का हाल 
भारत की दूसरे दर्जे की एकदिवसीय टीम ने शुक्रवार, 22 सितंबर को मोहाली में ऑस्ट्रेलिया से बेहतर प्रदर्शन किया और तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला की शानदार शुरुआत की। शीर्ष पर मोहम्मद शमी और शुबमन गिल की शानदार गेंदबाजी के दम पर पुरुष टीम इन ब्लू ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच विकेट से जीत दर्ज कर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली। प्रतियोगिता में सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल और रुतुराज गायकवाड़ भी अपने-अपने अर्द्धशतक के साथ चमके। 

277 रनों के टारगेट को पूरा करने के लिए , भारतीय टीम ने पूरी ताकत से शुरुआत की और गायकवाड़ और गिल ने मध्य क्रम के लिए एक आदर्श मंच तैयार किया। गायकवाड़ के 77 गेंदों में 71 रन बनाकर आउट होने से पहले इस जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 142 रन की साझेदारी की। एशिया कप में सीमित मौके देखने के बाद श्रेयस अय्यर अपने मौके का फायदा नहीं उठा पाए और तीन रन बनाकर आउट हो गए। जबकि गिल एक और शतक के लिए अच्छे दिख रहे थे, वह शुरुआत का फायदा उठाने में नाकाम रहे और 74 रन पर एडम ज़म्पा ने उन्हें बोल्ड कर दिया।

दोनों टीमें अगली बार रविवार, 24 सितंबर को भिड़ेंगी और भारत के पास सीरीज जीतने का मौका होगा। दोनों टीमें 27 सितंबर को तीसरे वनडे में भी भिड़ने वाली हैं, जबकि सबसे बड़ी मुलाकात वनडे विश्व कप में होगी। विश्व कप की बैठक रविवार, 8 अक्टूबर को चेन्नई में होगी।

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments