IPL 2024: जोस बटलर के शतक की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 2 विकेट से हराया, कोलकाता ने बनाये थे 20 ओवरों में 223 रन, राजस्थान ने 8 विकेट के नुकसान पर हासिल किया लक्ष्य, जोसबटलर रहे प्लेयर ऑफ द मैच आज है विक्रम संवत् 2081 के चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि दोपहर 03:14 बजे तक यानी बुधवार 17 अप्रेल 2024, आज नवरात्रि के नवमे दिन किया जाएगा मां दुर्गा के नौवें स्वरूप मां सिद्धिदात्री का पूजन, राज ही मनाया जा रहा है राम जन्मोत्सव
Up Nikay Chunav 2023 : छिटपुट घटनाओं के बीच शांतिपूर्ण रहा मतदान, पहले चरण के लिए 37 जिलों में पड़े वोट

उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव 2023: छिटपुट घटनाओं के बीच शांतिपूर्ण रहा मतदान,

चुनाव 2023

Up Nikay Chunav 2023 : छिटपुट घटनाओं के बीच शांतिपूर्ण रहा मतदान, पहले चरण के लिए 37 जिलों में पड़े वोट

चुनाव 2023//Uttar Pradesh /Lucknow :

UP Nikay Chunav 2023 : उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव के पहले चरण में लोगों ने जमकर मताधिकार का प्रयोग किया। छिटपुट घटनाओं के अलावा मतदान शांतिपूर्ण रहा। दूसरे चरण के लिए मतदान 11 मई को होगा। यूपी निकाय चुनाव का रिजल्ट 13 मई को आएगा।

यूपी निकाय के पहले चरण का मतदान खत्म हो गया है। कई जगह वोटर्स वोट कटने को लेकर हंगामा किया।  कुछ जिलों में छिटपुट घटनाओं के अलावा शांतिपूर्ण तरीके से मतदान संपन्न हो गया है। बढ़-चढ़कर लोगों ने हिस्सा लिया। पहले चरण में 37 जिलों के 10 नगर निगम, 103 नगर पालिका और 276 नगर पंचायतों में वोट डाले गए। राज्‍य निर्वाचन आयोग ने निष्पक्ष, स्वतंत्र और पारदर्शी चुनाव कराने के निर्दश दिए थे और कहा था कि किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। 

अब दूसरे चरण का मतदान 11 मई को होगा। रिजल्ट 13 मई को आएगा। सत्तारूढ़ दल बीजेपी के अलावा सपा, बसपा और कांग्रेस ने जीत का दावा किया है। पहले चरण में कुल कितने फीसदी मतदान हुआ, चुनाव आयोग थोड़ी देर में आंकड़े जारी करेगा।

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments