माफिया मुख्तार अंसारी के शव के पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी कराई जाएगी आईपीएल 2024ः राजस्थान रॉयल्स ने डेल्ही कैपिटल्स को 12 रनों से हराया बांदा मेडिकल कॉलेज में मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत कंगना रनौत पर आपत्तिजनक पोस्ट करना भारी पड़ा ...सुप्रिया श्रीनेत का टिकट कटा ED ने कोर्ट से अरविंद केजरीवाल की मांग 7 दिन की रिमांड कोर्ट में बोले सीएम केजरीवाल, ED का मकसद था गिरफ्तार करना आज है विक्रम संवत् 2080 के फाल्गुन मास ( फागुन) के कृष्णपक्ष की चतुर्थी तिथि रात 08:20 तक बजे तक यानी शुक्रवार 29 मार्च 2024
अमेरिकी सीनेटरों ने ज़ुकरबर्ग से कहा, किशोरों को मेटावेर्स से दूर रखें

मार्क जुकरबर्ग जिन्हें अमेरिकी सीनेटरों ने मेटावर्स प्लेटफॉर्म किशोरों के लिए खोलने की योजना रोकने क

बिजनेस

अमेरिकी सीनेटरों ने ज़ुकरबर्ग से कहा, किशोरों को मेटावेर्स से दूर रखें

बिजनेस///Washington :

मार्क जुकरबर्ग सेअमेरिकी सीनेटरों ने मेटावर्स प्लेटफॉर्म को किशोरों के लिए खोलने की योजना को रोकने का आग्रह किया। मेटा इस महीने 13 से 17 वर्ष के उपयोगकर्ताओं के लिए वीआर प्लेटफॉर्म होराइजन वर्ल्ड तक पहुंच देगा। रिपोर्ट्स के अनुसार, सीनेटर रिचर्ड ब्लुमेंथल और एड मार्के ने जुकरबर्ग को एक पत्र लिखा, जिसमें उन्होंने मेटा की योजनाओं को किशोरों के लिए होराइजन वर्ल्ड खोलने से रोकने का आग्रह किया।

टेकक्रंच के अनुसार, सीनेटर रिचर्ड ब्लुमेंथल (डी-सीटी) और एड मार्के (डी-एमए) ने जुकरबर्ग को एक पत्र लिखा, जिसमें उन्होंने मेटा की योजनाओं को किशोरों के लिए होराइजन वर्ल्ड खोलने से रोकने का आग्रह किया। सीनेटरों ने लिखा, ‘‘संभावित नुकसान के साथ युवा उपयोगकर्ताओं को डिजिटल स्पेस में आमंत्रित करने की कोई भी रणनीतिक लाभ के लिए नहीं होनी चाहिए।’’

उन्होंने कहा, ‘‘हम किशोर उपयोगकर्ताओं को होराइजन वर्ल्ड में लाने के लिए मेटा की योजना को तुरंत रोकने के लिए आपसे आह्वान करते हैं।’’ मेटा (पूर्व में फेसबुक) ने 2022 के लिए रियलिटी लैब्स के परिचालन घाटे में 13.7 अरब डॉलर का भारी नुकसान किया था, जिससे उसके एआर-वीआर और मेटावर्स के सपने को एक बड़ा झटका लगा। रियलिटी लैब्स सेगमेंट के भीतर, चौथी तिमाही का राजस्व 727 मिलियन डॉलर था, जो क्वेस्ट 2 की कम बिक्री के कारण 17 प्रतिशत कम था।

ऐप वर्तमान में 18 वर्ष और उससे अधिक आयु के उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है और किशोर लॉन्च जल्द ही हो सकता है। जुकरबर्ग द्वारा अपने मेटावर्स प्रोजेक्ट की घोषणा करने के लगभग एक साल बाद, आंतरिक दस्तावेजों से पता चला था कि कंपनी ‘तकनीकी गड़बड़ी, अनिच्छुक उपयोगकर्ताओं और इसे सफल होने में क्या लगेगा, इसके बारे में स्पष्टता की कमी’ से जूझ रही है।

 

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments