टिकट न मिलने से नाराज़ होकर ज़हर खाने वाले MDMK पार्टी के सांसद की हुई मृत्यु कंगना रनौत पर आपत्तिजनक पोस्ट करना भारी पड़ा ...सुप्रिया श्रीनेत का टिकट कटा कोर्ट में सुनवाई से पहले बोले अरविंद केजरीवाल- ये राजनीतिक षडयंत्र है ED ने कोर्ट से अरविंद केजरीवाल की मांग 7 दिन की रिमांड कोर्ट में बोले सीएम केजरीवाल, ED का मकसद था गिरफ्तार करना पीलीभीत की जनता से कहा -मैं सेवा के लिए हर कीमत चुकाने को तैयार Mp वरुण गांधी ने लिखा पीलीभीत जनता के नाम आखिरी पत्र 10वीं व 12वीं के पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन अब मनरेगा मजदूरों को मिलेगा ज्यादा पैसा, मजदूरी दर में बढ़ोतरी Govind Devji Mandir : जयपुर के आराध्य गोविंद देवजी मंदिर की झांकियों के समय में परिवर्तन, मंगला आरती की झांकी प्रातः 05 बजे से आज है विक्रम संवत् 2080 के फाल्गुन मास ( फागुन) के कृष्णपक्ष की तृतीया तिथि सायं 06:56 बजे तक यानी गुरुवार 28 मार्च 2024
सोशल मीडिया पर न्यूड कॉलिंग कर फंसाते थे, हरियाणा से नाबालिग समेत दो पकड़े गये

क्राइम

सोशल मीडिया पर न्यूड कॉलिंग कर फंसाते थे, हरियाणा से नाबालिग समेत दो पकड़े गये

क्राइम //Rajasthan/Jaisalmer :

सोशल मीडिया पर अश्लील मैसेज भेज न्यूड वीडियो कॉलिंग कर लाखों रुपये ऐंठने वाले गिरोह का जैसलमेर पुलिस ने पर्दाफाश किया है। जिले की रामगढ़ पुलिस ने साइबर सेल के सहयोग से हरियाणा निवासी गिरोह के मुख्य आरोपी अंसार अहमद पुत्र कबीर अहमद निवासी खुशपुरी थाना नगीना जिला नूह मेवात हरियाणा को और एक बाल अपचारी को गिरफ्तार किया है।

     जैसलमेर एसपी भंवर सिंह नाथावत ने बताया कि पीड़ित व्यक्ति ने सेक्सटॉर्शन के संबंध में पुलिस को एक रिपोर्ट थी। इसमें बताया कि 22 अगस्त को उसके व्हाट्सएप नंबर पर रोहतक निवासी कीर्ति आहूजा के नंबर से मैसेज आया। अगले दिन उसी नंबर से अश्लील मैसेज और वीडियो कॉल आया। वीडियो कॉल का न्यूड वीडियो बना वीडियो वायरल करने की धमकी देकर हजारों रुपये अपने खाते में ट्रांसफर करवा लिये। रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की गई।

     घटना की गंभीरता को देख एसपी नाथावत द्वारा थानाधिकारी रामगढ़ प्रेमाराम के नेतृत्व में थाना स्तर एवं साइबर सेल से एसआई मुकेश वीरा समेत चुनिंदा पुलिसकर्मियों की एक विशेष टीम गठित की गई। गठित टीम ने तकनीकी सहायता से प्राप्त नंबरों का विश्लेषण एवं लाभान्वित खाते के बारे में जानकारी कर हरियाणा, उत्तर प्रदेश, अलवर, जयपुर, सवाई माधोपुर और भरतपुर जिले में तलाश की। दस दिनों तक अलग-अलग जगह कैंप कर हरियाणा से आरोपी अंसार अहमद और एक नाबालिक को पकड़ा।

आवाज पतली होने से बच्चों से कराते है कॉल

पूछताछ में सामने आया कि भरतपुर और हरियाणा के मेवात में 15 से 17 वर्ष के बीच के कुछ बच्चों को पीड़ित से बात करवा कर सेक्सटॉर्शन में फंसाया जाता है क्योंकि इस उम्र के बच्चों की आवाज पतली और महिलाओं जैसी होती है। इस वजह से लोग झांसे में आ जाते हैं और अपनी गाढ़ी कमाई ऐसे लोगों को दे देते है।

यह गिरोह संगठित रूप से काम करता है जिसमें वीडियो बनाने वाले, बैंक का खाता खोलने वाले, मोबाइल उपलब्ध कराने वाले व सिम उपलब्ध कराने वाले अलग-अलग व्यक्ति होते है, जो आपस में एक दूसरे से कनेक्ट होते हैं।

You can share this post!

author

राकेश रंजन

By News Thikhana

Comments

Leave Comments