प्रफुल्ल पटेल के फर्जी व्हाट्सएप अकाउंट से कतर के शाही परिवार से पैसे मांगे गए छत्तीसगढ़ सरकार का ऐलान, पुलिस भर्ती में अग्निवीरों को मिलेगा आरक्षण NTA ने जारी किया NEET-UG का फाइनल रिजल्ट महाराष्ट्र में BJP को अकेले सभी सीटों पर चुनाव लड़ना चाहिए: नारायण राणे लोकसभा 29 जुलाई सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित केंद्रीय मंत्री और मिर्जापुर से सांसद अनुप्रिया पटेल ने PM मोदी से की मुलाकात दिल्ली शराब नीति घोटाला: कोर्ट ने मनीष सिसोदिया और के कविता की न्यायिक हिरासत बढ़ाई कर्नाटक: रामनगर जिले का नाम बदलकर बेंगलुरु दक्षिण करने को मिली सरकार की मंजूरी आज है विक्रम संवत् 2081 के श्रावण माह के कृष्णपक्ष की सप्तमी तिथि रात 09:18 बजे तक यानी शनिवार, 27 जुलाई 2024
Sarkari Naukri : मेट्रो में निकली वेकैंसी.. 9 जून तक कर सकते हैं आवेदन

एजुकेशन, जॉब्स और करियर

Sarkari Naukri : मेट्रो में निकली वेकैंसी.. 9 जून तक कर सकते हैं आवेदन

एजुकेशन, जॉब्स और करियर/सरकारी/Gujarat/Ahemdabad :

गुजरात मेट्रो रेल कॉरपोरेशन की ओर से 400 से ज्यादा पदों पर वैकेंसी निकाली गई है। 

नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। गुजरात मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने 400 से ज्यादा पदों पर वैकेंसी निकाली है। इसके तहत स्टेशन कंट्रोलर, ट्रेन ऑपरेटर, जूनियर इंजीनियर, मैकेनिकल जूनियर इंजीनियर, सिविल मेंटेनर, फिटर समेत कुल 424 पदों पर भर्तियां की जाएगी। इसके लिए उम्मीदवार 9 जून तक गुजरात मेट्रो रेल कॉरपोरेशन की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। 
उम्मीदवारों को चयनित हो जाने पर हर महीने 25 हजार रुपए से लेकर एक लाख रुपए तक सैलरी दी जाएगी। गुजरात मेट्रो रेल कॉरपोरेशन में निकली भर्ती में 18 से 28 साल तक की उम्र के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। हालांकि सरकारी नियमों के तहत रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवार को राहत दी जाएगी। 
किन पदों पर होगी भर्तियां
स्टेशन कंट्रोलर-ट्रेन ऑपरेटर - 150 पद
कस्टमर रिलेशन असिस्टेंट (सीआरए) - 46 पद
जूनियर इंजीनियर - 31 पद
जूनियर इंजीनियर - इलेक्ट्रॉनिक्स - 28 पद
जूनियर इंजीनियर - मैकेनिकल - 12 पद
जूनियर इंजीनियर - सिविल - 06 पद
मेंटेनर - फिटर - 58 पद
मेंटेनर - इलेक्ट्रिकल - 60 पद
मेंटेनर - इलेक्ट्रॉनिक्स - 33 पद

योग्यता
स्टेशन कंट्रोलर-ट्रेन ऑपरेटर- किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय, संस्थान से मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, इंजीनियरिंग, कंप्यूटर इंजीनियरिंग या इलेक्ट्रॉनिक्स, इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार में डिप्लोमा होना चाहिए।
कस्टमर रिलेशन असिस्टेंट (सीआरए) - सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय, संस्थान से गणित, फिजिक्स, केमिस्ट्री में साइंस ग्रेजुएट होना चाहिए।
जूनियर इंजीनियर - सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय, संस्थान से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना चाहिए।
जूनियर इंजीनियर - सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय, संस्थान से इलेक्ट्रॉनिक्स, इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना चाहिए।
आवेदन शुल्क
424 पदों पर अप्लाई करने के लिए सामान्य श्रेणी के उम्मीदवार को 600 रुपए शुल्क देना होगा। वहीं, एसईबीसी, ओबीसी उम्मीदवार 300 रुपए देने होंगे। जबकि एससी, एसटी, ईडब्ल्यूएस उम्मीदवार को शुल्क के रूप में 150 रुपए देने होंगे।
कैसे होगा चयन
गुजरात मेट्रो रेल कॉरपोरेशन में 424 पदों पर निकली भर्ती में लिखित परीक्षा के आधार पर उम्मीदवार का चयन किया जाएगा। जुलाई में परीक्षा प्रस्तावित है। हालांकि आखरी वक्त में भर्ती नियमों में संशोधन हो सकता है।
 

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments