ईरान-इजरायल तनाव: ग्लोबल स्तर पर सोने की कीमतों में 1.5 फीसद का उछाल पश्चिम बंगाल: कूच बिहार के चंदामारी में मतदान केंद्र के सामने पथराव आज है विक्रम संवत् 2081 के चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि रात 10:41 बजे तक यानी शनिवार 20 अप्रेल 2024
वडोदरा में हुई सांप्रदायिक हिंसा में पूर्वनियोजित दंगों की साजिश का शक , पुलिस ने 19 को पकड़ा

क्राइम

वडोदरा में हुई सांप्रदायिक हिंसा में पूर्वनियोजित दंगों की साजिश का शक , पुलिस ने 19 को पकड़ा

क्राइम //Gujarat/Vadodara :

  • दिवाली की रात वडोदरा में हुई सांप्रदायिक हिंसा में फुलझड़ियों व पटाखों के बीच पेट्रोल बम चलाने वाले 19 आरोपियों को पकड़ा
  • पूर्व नियोजित हिंसा का पुलिस को है शक 
  • सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने किया 19 लोगो को गिरफ्तार
  • घरों से फेक रहे थे पेट्रोल बम 
  • हिंसा से पहले उन्होंने इलाके की स्ट्रीटलाइट्स गुल कर दी ताकि उन्हें कोई पहचान न सके।

 

 

दिवाली के पटाखों और फुलझारियों के बीच जाना पेट्रोल बम चलने लगे। आतिशबाजी को लेकर हुई झड़प में बड़ा रूप लेते हुए पत्थरबाजी और बमबाजी की घटना से सनसनी फैल गई पटाखों और फुलझड़ियों के बीच में अचानक पेट्रोल बम बरसने लगे, मामला संगीन होते ही बात पुलिस तक पहुंची। आनन फानन में पुलिस मौका ए वारदात पर पहुंच तो गई। लेकिन दहशतगर्दों के हौसले इतने बुलंद थे कि उन्हों पुलिस को भी नही बक्शा और पुलिस कर्मियों को भी निशाना बना के उन पर पेट्रोल बम फेंके।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, सोमवार की रात को दिवाली पूजा के बाद पानीगेट मुस्लिम मेडिकल कॉलेज के पास पटाखे चलाने को लेकर विवाद शुरू हुआ। इसके बाद एक पक्ष ने स्ट्रीट लाइट बंद करके पथराव शुरू कर दिया। इसके बाद दंगाइयों ने सड़क किनारे खड़ी गाडियों और साजो-सामान को जलाना शुरू कर दिया।इस पर पुलिस ने किसी तरह इलाके की घेराबंदी कर  हालात को काबू किया। पुलिस और फायर ब्रिगेड पर भी हमला हुआ.

घटना की जानकारी मिलने के बाद जब पुलिस और फायर ब्रिगेड का अमला मौके पर पहुंचा, तो दंगाइयों ने उन पर भी हमला बोल दिया। इसी दौरान जोन-3 के DCP यशपाल जगनिया पर पेट्रोल बम फेंका गया। गनीमत यह रही कि बम उनके ऊपर नहीं फटा। इसके बाद पानीगेट मुस्लिम मेडिकल से स्वामीनारायण मंदिर तक भारी फोर्स तैनात कर दी गई। हमले में कोई अधिकारी घायल नही हुआ। पुलिस इलाके के सीसीटीवी के फुटेज छान रही है, और अब तक 19 लोगो को गिरफ्तार कर चुकी है।
बता दें कि 22 दिनो के भीतर दूसरी बार इस तरह की घटना घटने से यह रहने वालो में तनाव व्याप्त है।

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments