UP: लखनऊ मे एंटी भू माफिया सेल का गठन, अवैध तरीके से जमीन कब्जाने वालों पर होगा एक्शन VHP ने UP पुलिस से की देवबंद के खिलाफ एक्शन की मांग, गजवा-ए-हिंद के समर्थन का आरोप जमीन हड़पने के मामले में ED ने TMC नेता शाहजहां शेख के खिलाफ दर्ज किया एक और मामला महाराष्ट्र के पूर्व सीएम मनोहर जोशी का हार्ट अटैक से निधन किसानों को करनी होगी सार्वजनिक संपत्ति के नुकसान की भरपाई: हरियाणा पुलिस MP: अनूपपुर में जंगली हाथी के हमले में एक शख्स की मौत, 2 लोग घायल
मौसम और सताएगा: अगले 5 दिन तक उत्तर भारत में जमकर होगी बारिश

मौसम

मौसम और सताएगा: अगले 5 दिन तक उत्तर भारत में जमकर होगी बारिश

मौसम//Rajasthan/Jaipur :

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शुक्रवार को अपने मौसम बुलेटिन में कहा कि पुणे सहित महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में अगले 5 दिनों में बारिश होने की संभावना है। 

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शुक्रवार को अपने मौसम बुलेटिन में कहा कि पुणे सहित महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में अगले 5 दिनों में बारिश होने की संभावना है। इसमें कहा गया है कि मध्य महाराष्ट्र, विदर्भ और राज्य के कुछ अन्य हिस्सों में 10 फरवरी के बाद हल्की से मध्यम बारिश होगी क्योंकि राज्य पर एक प्रति-चक्रवात बनने वाला है।
हालांकि, आईएमडी ने बताया कि पुणे में 14 फरवरी तक न्यूनतम तापमान में 2 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि देखी जा सकती है, 10 फरवरी से सुबह में हल्की धुंध और बादल छाए रहेंगे। वर्तमान में, शहर में नमी की उपस्थिति के कारण असामान्य रूप से उच्च तापमान देखा जा रहा है, जिसने उत्तर से ठंडी हवाओं के प्रवेश को अवरुद्ध कर दिया है। 
आईएमडी ने कहा कि पुणे का अधिकतम तापमान 34-35 डिग्री सेल्सियस के बीच है, जबकि न्यूनतम तापमान 14-15 डिग्री सेल्सियस के बीच है। 14 फरवरी के बाद शहर को गर्मी से कुछ राहत मिल सकती है। विदर्भ, मध्य महाराष्ट्र, उत्तरी महाराष्ट्र और तेलंगाना में गरज और बिजली के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। देश के उत्तरी हिस्से इस समय पश्चिमी विक्षोभ (डब्ल्यूडी) की लहर में हैं, जिससे वहां कई जगहों पर तापमान गिर गया है। हालाँकि, हवा में नमी के प्रवेश के कारण महाराष्ट्र सहित मध्य भारत के अधिकांश हिस्सों को शीत लहर से कोई लाभ नहीं हुआ है।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments