आईपीएल 2024ः राजस्थान रॉयल्स ने डेल्ही कैपिटल्स को 12 रनों से हराया बांदा मेडिकल कॉलेज में मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत कंगना रनौत पर आपत्तिजनक पोस्ट करना भारी पड़ा ...सुप्रिया श्रीनेत का टिकट कटा ED ने कोर्ट से अरविंद केजरीवाल की मांग 7 दिन की रिमांड कोर्ट में बोले सीएम केजरीवाल, ED का मकसद था गिरफ्तार करना
मंगलवार से बढ़ेगी ठिठुरन, सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ..!

मौसम

मंगलवार से बढ़ेगी ठिठुरन, सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ..!

मौसम//Rajasthan/Jaipur :

कुछ शहरों में तापमान 10 डिग्री से भी नीचे जाने की संभावना है।

मंगलवार से उत्तरी भारत में सक्रिय होने वाले नया पश्चिमी विक्षोभ का असर राजस्थान के मौसम पर देखने को मिलेगा। मौसम विभाग के मुताबिक इस तंत्र के सक्रिय होने से कश्मीर-हिमाचल में बारिश-बर्फबारी होगी, जो अगले महीने कुछ दिन तक जारी रहेगी। इससे राज्य के तापमान में चार डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट आएगी। कुछ शहरों में तापमान 10 डिग्री से भी नीचे जाने की संभावना है।
जयपुर मौसम केंद्र के प्रभारी आरएस शर्मा ने बताया कि उत्तरी भारत में एक के बाद एक दो विक्षोभ का असर विभिन्न जगहों पर मौसम में बदलाव को प्रभावित करेगा। पहाड़ों पर अच्छी बर्फबारी के साथ बारिश भी होगी। 
यहां चलेगी सर्द हवा
उत्तरी राजस्थान के गंगानगर, हनुमानगढ़, झुंझुनूं, अलवर, सीकर में सर्द हवा भी चल सकती है। इसके अलावा यहां सुबह-शाम कोहरा भी छा सकता है। राज्य में बीते दो दिन से तापमान में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है।
इसलिए बढे़गा जाड़ा
मौसम विभाग के अनुसार नवंबर में शीतलहर चलने की संभावना है। प्रदेश के कई शहरों में सुबह कोहरा छाने लगेगा। मौसम विभाग केंद्र जयपुर के अनुसार मानसून के बाद हवाओं का पैटर्न बदला है। मौसम विभाग का कहना है कि नवंबर-दिसंबर में शीतलहर के साथ पारा माइनस में जा सकता है।
प्रदेश में अभी कहीं भी बारिश होने की संभावना नहीं जताई जा रही है। मौसम विभाग का कहना है कि राजस्थान में 31 अक्टूबर तक मौसम साफ रहेगा। वहीं एक और दो नवंबर को प्रदेश में धूप खिली रहने की संभावना है।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments