पीएम मुद्रा लोन की सीमा दोगुनी कर 20 लाख की घोषणा कैंसर की 3 दवाओं पर नहीं लगेगी कस्टम ड्यूटी, निर्मला सीतारमण का ऐलान देश में उच्च शिक्षा के लिए 10 लाख रुपये लोन की घोषणा 'दुकानदारों को अपनी पहचान बताने की जरूरत नहीं'- कांवड़ यात्रा नेमप्लेट विवाद पर सुप्रीम कोर्ट
वेस्टइंडीज का टी20 विश्व कप सपना चूर-चूर, द. अफ्रीका सेमीफाइनल में

स्पोर्ट्स

वेस्टइंडीज का टी20 विश्व कप सपना चूर-चूर, द. अफ्रीका सेमीफाइनल में

स्पोर्ट्स/क्रिकेट/Delhi/New Delhi :

टी20 विश्व कप 2024 के सुपर-8 राउंड के ग्रुप 2 में दक्षिण अफ्रीका का सामना वेस्टइंडीज से था। यह वर्चुअल नॉकआउट मुकाबला एंटीगुआ के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेला गया। दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 135 रन बनाए। हालांकि, डकवर्थ लुईस नियम के तहत द. अफ्रीका के सामने 17 ओवर में 123 रन का लक्ष्य मिला, जिसे उन्होंने 16.1 ओवर में सात विकेट खोकर हासिल कर लिया।

मेजबान वेस्टइंडीज टी20 विश्व कप से बाहर हो चुका है। सुपर-8 के मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने उन्हें डकवर्थ लुईस नियम के तहत तीन विकेट से हरा दिया। वेस्टइंडीज ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 135 रन बनाए थे। इसके बाद जब दक्षिण अफ्रीका का स्कोर दो ओवर के बाद दो विकेट पर 15 रन था, तो बारिश ने खलल डाला। 
जब मैच शुरू हुआ तो तीन ओवर्स घटाए गए। दक्षिण अफ्रीका को 17 ओवर में 123 रन का लक्ष्य मिला। यानी बाकी बचे 15 ओवर में उन्हें 108 रन बनाने थे। छोटी-छोटी साझेदारी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने यह स्कोर हासिल कर लिया। दक्षिण अफ्रीका ने 16.1 ओवर में सात विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। मार्को यानसेन ने 14 गेंद में 21 रन की नाबाद पारी खेली। इसके अलावा ट्रिस्टन स्टब्स ने 29 रन और हेनरिक क्लासेन ने 22 रन की पारी खेली। 
इस जीत के साथ दक्षिण अफ्रीका की टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई है। वहीं, मेजबान वेस्टइंडीज सुपर-8 राउंड से ही बाहर हो गया। सुपर-8 के ग्रुप-2 से सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दो टीमें तय हो गईं। दक्षिण अफ्रीका ने शीर्ष पर रहते हुए क्वालिफाई किया, जबकि इंग्लैंड की टीम दूसरे स्थान पर रही। सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका का सामना सुपर-8 के ग्रुप-1 में दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम से भिड़ेगी, जबकि इंग्लैंड की टीम ग्रुप-1 में शीर्ष पर रहने वाली टीम से भिड़ेगी। 27 जून को सेमीफाइनल के मुकाबले खेले जाएंगे।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments