आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह के शुक्लपक्ष की द्वादशी तिथि रात 08:43 बजे तक तदुपरांत त्रयोदशी तिथि प्रारंभ यानी गुरुवार, 18 जुलाई 2024
कौन है मिस निकारागुआ शेन्निस पलासिओस, जिसकी दुनिया हुई फैन?

फैशन

कौन है मिस निकारागुआ शेन्निस पलासिओस, जिसकी दुनिया हुई फैन?

फैशन///Washington :

वर्ष 2023 में मिस निकारागुआ को मिस यूनिवर्स 2023 का ताज पहनाया गया है। 90 देशों की विश्व प्रतिभागियों को टक्कर देकर मिस निकारागुआ ने 72वीं मिस यूनिवर्स के ताज पर कब्जा किया। सौंदर्य प्रतियोगिता में उनके साथ मिस थाईलैंड और मिस ऑस्ट्रेलिया भी फाइनल राउंड में आगे बढ़ीं।

जैसे ही निकारागुआ के नाम मिस यूनिवर्स 2023 के खिताब का ऐलान हुआ कि मिस थाईलैंड पहले रनरअप के स्थान पर रही हैं तो भीड़ खुशी से झूम उठी। पलासिओस की आंखों में चमचमाती ग्लैमर और खुशी के आंसुओं थे। इस ऐतिहासिक ताजपोशी के पल को उन्होंने काफी नजदीक से महसूस किया। वहीं मिस ऑस्ट्रेलिया की दूसरी रनर-अप मोरया विल्सन और मिस थाईलैंड की पहली रनर-अप एन्टोनिया पोर्सिल्ड ने क्रमशः मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में प्रतिष्ठित खिताब अपने नाम किया।
इस सवाल ने पहनाया ताज
मिस यूनिवर्स 2023 में पूछा गया अंतिम प्रश्न ‘यदि आप एक वर्ष तक किसी अन्य महिला के स्थान पर रह सकें तो आप किसे चुनेंगे और क्यों?’ मिस ऑस्ट्रेलिया ने अपनी मां को यह कहकर सम्मानित किया कि वह अपनी मां के स्थान पर कदम रखना चाहेंगी, वहीं मिस थाईलैंड ने अपने जवाब के रूप में मलाला यूसुफजई का नाम लिया। उन्होंने कहा कि उनका संघर्ष और उपलब्धियां उन्हें बेहद प्रेरित करती हैं। हालाँकि, मिस निकारागुआ का जवाब सबसे अलग और अप्रत्याशित था। उन्होंने मैरी वोल्स्टनक्राफ्ट के नाम का उल्लेख किया जिन्हें महिला अधिकार कार्यकर्ता और नारीवाद की जननी के रूप में जाना जाता है।
बधाई देने वालों की बाढ़ आ गई
सोशल मीडिया पर इस समय उन्हें जीत की बधाई देने वाली टिप्पणियों की बाढ़ आ गई है। प्रशंसकों ने लिखा, ‘जीत पूरी तरह से योग्य है, खुशी है कि आप निकारागुआ जीत गए, थाईलैंड नहीं, आपने अच्छा प्रदर्शन किया, एक फिलिपिनो प्रशंसक के रूप में, निकारागुआ ने इस साल प्रतियोगिता में बाजी मार ली! बहुत योग्य! नई मिस यूनिवर्स के रूप में उनके शासन को देखने के लिए उत्सुक हूँ! शुरूआत से सबसे अच्छा निकारागुआ था। बहुत अच्छा। वह इसकी हकदार थी, निकारागुआ जीत की हकदार थी। उनका जीवन बेहद कठिन रहा है और उनकी दृढ़ता की जीवन कहानी के साथ, मुझे यकीन है कि वह दुनिया भर में लाखों महिलाओं तक पहुंच सकती हैं।’

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments