कौन है 2024 के लोकसभा चुनाव का सबसे अमीर उम्मीदवार ?

राजनीति

कौन है 2024 के लोकसभा चुनाव का सबसे अमीर उम्मीदवार ?

राजनीति//Andhra Pradesh/Hyderabad :

 लोकसभा चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो गई है। देश के कई सबसे अमीर उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल किया है, लेकिन 2024 के लोकसभा चुनाव में अब तक सामने आए उम्मीदवारों में यह उम्मीदवार सबसे अमीर है। पेम्मासानी चंद्रशेखर ने तेलुगू देशम पार्टी की ओर से आंध्र प्रदेश में गुंटूर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

उन्होंने अपने चुनावी हलफनामे में 5,785.28 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की है। पेम्मासानी चंद्रशेखर 2024 के लोकसभा चुनाव में अब तक के सबसे अमीर उम्मीदवार हैं। उनका चुनावी हलफनामा 37 पेज का है।

48 साल के पेम्मासानी चंद्रशेखर पेशे से डॉक्टर हैं। आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू की पार्टी तेदेपा ने डॉक्टर से नेता बने एनआरआई पेम्मासानी चंद्रशेखर को गुंटूर से मैदान में उतारा है।

उन्होंने 22 अप्रैल को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था। उनका मुकाबला इस सीट पर कांग्रेस और सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस पार्टी से होगा। डॉक्‍टर। शेखर का परिवार गुंटूर जिले के बुरीपलेम का रहने वाला है।


पेम्मासानी ने ईएएमसीईटी में 27 वीं रैंक हासिल की और उस्मानिया विश्वविद्यालय से एमबीबीएस किया। इसके बाद वह मास्टर डिग्री के लिए अमेरिका चले गए। डॉ. शेखर की ज्यादातर संपत्ति अमेरिका में है। 2012-23 में, भारत में उनकी आय 3.68 लाख रुपये थी, जबकि इसी अवधि में, उन्होंने अपनी पत्नी के साथ 605.5 करोड़ रुपये कमाए।

उन्होंने अमेरिकी कर अधिकारियों को वित्त वर्ष 21 और वित्त वर्ष 20 के लिए क्रमशः 643 करोड़ रुपये और 594 करोड़ रुपये की आय घोषित की। वह और उनकी पत्नी कंपनी के 50 प्रतिशत शेयरधारक हैं। दोनों ने अमेरिकी बैंक से 1,038 करोड़ रुपये उधार लिए थे।

बता दें कि डॉक्‍टर पेम्मासानी 2014 से गुंटूर से टिकट मांग रहे थे। गुंटूर से दो बार सांसद रहे जयदेव गल्ला ने इस साल जनवरी में राजनीति छोड़ दी थी।

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments