पंजाब में कांग्रेस को बड़ा झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू कांग्रेस छोड़ थामेंगे BJP का दामन एलन मस्क का भारत दौरा फिलहाल टला, 21-22 अप्रैल को आने वाले थे टेस्ला के सीईओ ओडिशा नाव हादसे में 4 की डूबकर मौत, रेस्क्यू टीमें 7 लापता लोगों की कर रहीं खोज आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह 10 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे बैतूल: ट्रक की टक्कर से पलटी सुरक्षाकर्मियों से भरी बस, चुनाव ड्यूटी करके लौट रहे थे जवान केरल में त्रिशूर पूरम उत्सव का जश्न, लोगों ने की आतिशबाजी पाकिस्तान को बड़ा झटका, अमेरिका ने बैलिस्टिक मिसाइल प्रोग्राम के लिए आपूर्ति करने वाली 4 कंपनियों पर लगाया प्रतिबंध पीएम नरेंद्र मोदी आज कर्नाटक के बेंगलुरु और चिक्काबल्लापुरा में करेंगे जनसभा को संबोधित अमेरिका के ग्रीनबेल्ट स्थित पार्क में गोलीबारी, हाईस्कूल के पांच छात्र घायल आज महाराष्ट्र में नांदेड़ और परभणी में पीएम मोदी की रैली, करेंगे जनसभा को संबोधित कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज 20 अप्रैल को भागलपुर में करेंगे रैली प्रियंका गांधी आज 20 अप्रैल को करेंगी केरल का दौरा IPL 2024: लखनऊ ने घरेलू मैदान में चेन्नई को हराया पहले चरण में रात 9 बजे तक 62.37% वोटिंग, 102 सीटों पर हुआ चुनाव ईरान-इजरायल तनाव: ग्लोबल स्तर पर सोने की कीमतों में 1.5 फीसद का उछाल पश्चिम बंगाल: कूच बिहार के चंदामारी में मतदान केंद्र के सामने पथराव आज है विक्रम संवत् 2081 के चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि रात 10:41 बजे तक यानी शनिवार 20 अप्रेल 2024
‘मिर्जापुर’ की बीना भाभी को किसने बनाया सुपर हाॅट...! रसिका ने खोला राज

मनोरंजन जगत

‘मिर्जापुर’ की बीना भाभी को किसने बनाया सुपर हाॅट...! रसिका ने खोला राज

मनोरंजन जगत/सिनेमा/Maharashtra/Mumbai :

तीसरे सीजन की रिलीज से ठीक पहले अभिनेत्री रसिका दुग्गल ने बताया है कि ‘मिर्जापुर’ सीरीज में काम करने के अनुभव कैसे रहे और बीना त्रिपाठी की भूमिका निभाने की प्रेरणा उनको कहां से मिली।

वेब सीरीज ‘मिर्जापुर’ का तीसरा सीजन जल्द ही अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज होने वाला है। इस सीरीज में चाहे कालीन भैया के किरदार में पंकज त्रिपाठी हो, गुड्डू पंडित के किरदार में अली फजल हो या फिर बीना त्रिपाठी की भूमिका में रसिका दुग्गल, सबने अपनी बेहतरीन अदाकारी से सबका दिल जीता। तीसरे सीजन की रिलीज से ठीक पहले अभिनेत्री रसिका दुग्गल ने ‘मिर्जापुर’ सीरीज में काम करने के अनुभव साझा किए हैं और बताया कि बीना त्रिपाठी की भूमिका निभाने की प्रेरणा उनको कहां से मिली।
अभिनेत्री रसिका दुग्गल ने करियर की शुरुआत साल 2007 में रिलीज फिल्म ‘अनवर’ में एक छोटी भूमिका के की। इसे बाद उन्हें ‘नो स्मोकिंग’, ‘औरंगजेब’, ‘किस्सा’, ‘ट्रेन स्टेशन’, ‘हामिद’ और ‘मंटो’ जैसी फिल्मों में काम करने का मौका मिला। वेब सीरीज ‘मिर्जापुर’ के जरिये देश-विदेश में शोहरत पाने वाली रसिका दुग्गल ने इसमें एक ऐसी महिला बीना त्रिपाठी का किरदार निभाया है, जो मन के साथ-साथ तन से भी स्वतंत्र है।
लड़की को देखकर बदली सोच
रसिका कहती हैं, ‘बीना त्रिपाठी की भूमिका निभाने से पहले मैं बहुत घबराई हुई थी। मेरे मन में यह संदेह था कि पता नहीं उस भूमिका को निभा पाऊंगी कि नहीं। पहले मैंने सोचा था कि शायद यह भूमिका किसी अधिक कामुक या स्टीरियोटाइप रूप से सेक्सी दिखने वाली के लिए उपयुक्त थी। लेकिन ‘मिर्जापुर’ की शूटिंग से पहले एक पार्टी में मैं एक युवा लड़की से मिली, जो मेरी प्रेरणा बन गई। वह एक साधारण जींस और एक टी-शर्ट पहने हुए एक छोटे शहर से थी। वह एक गायिका थी। दिखने में बहुत ही शर्मीली लेकिन जैसे ही उसने गाना शुरू किया, वह एक कामुक और दमकती महिला के रूप में बदल गई, जिसने सबका ध्यान आकर्षित किया। वह छवि मेरे दिमाग में रही और मेरी प्रेरणा बन गई।’
दूसरा पार्ट भी सुपर-डुपर हिट
वेब सीरीज ‘मिर्जापुर’ को दर्शकों ने काफी पसंद किया था। इस सीरीज का दूसरा पार्ट भी काफी लोकप्रिय हुआ था। अब ‘मिर्जापुर सीजन 3’ जल्द ही अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज होने वाला है। इस सीरीज की कहानी उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर शहर की है। सीरीज में  पंकज त्रिपाठी ने कालीन भैया का किरदार निभाया है। इसी सीरीज की वजह से पंकज त्रिपाठी ओटीटी प्लेटफाॅर्म के स्टार बन गए तो रसिका दुग्गल ने भी खूब लोकप्रियता हासिल की। इस सीरीज में अली फजल, दिव्येंदु शर्मा, श्वेता त्रिपाठी, कुलभूषण खरबंदा जैसे कई दमदार कलाकारों ने काम किया है।
रसिका के अन्य प्रोजेक्ट
वेब सीरीज ‘मिर्जापुर’ के अलावा रसिका दुग्गल ‘मेड इन हेवन’, ‘दिल्ली क्राइम’, ‘आउट ऑफ लव’ जैसी कई सीरीज में दमदार भूमिकाएं निभा चुकी हैं। मिर्जापुर के लिए उन्होंने सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री की श्रेणी में भारतीय टेलीविजन अकादमी पुरस्कार में नामांकन अर्जित किया। अब इस सीरीज का तीसरा सीजन अगले महीने आने वाला है, हालांकि अभी इसके रिलीज की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। ‘मिर्जापुर सीजन 3’ के अलावा रसिका दुग्गल ‘अधूरा’, ‘स्पाइक’, ‘लॉर्ड कर्जन की हवेली’ और ‘फेयरी फोक’ जैसी फिल्मों और सीरीज में नजर आने वाली हैं।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments