आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह के शुक्लपक्ष की द्वादशी तिथि रात 08:43 बजे तक तदुपरांत त्रयोदशी तिथि प्रारंभ यानी गुरुवार, 18 जुलाई 2024
नितिन गडकरी ने क्यों कहा उद्धव ठाकरे को बचकाना और हास्यास्पद ?

नितिन गडकरी ने कहा उद्धव ठाकरे को बचकाना और हास्यास्पद

राजनीति

नितिन गडकरी ने क्यों कहा उद्धव ठाकरे को बचकाना और हास्यास्पद ?

राजनीति//Maharashtra/Mumbai :

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मंगलवार को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के महाराष्ट्र विकास आघाडी (एमवीए) उम्मीदवार के रूप में लोकसभा चुनाव लड़ने के निमंत्रण को ‘बचकाना और हास्यास्पद’ करार देते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में चुनाव के लिए उम्मीदवारों के चयन की एक प्रणाली है। ठाकरे ने पिछले सप्ताह एक रैली में कहा था कि गडकरी को ‘महाराष्ट्र की क्षमता’ दिखानी चाहिए।

उद्धव ठाकरे ने क्या कहा था?

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पिछले हफ्ते एक सभा में कहा था कि गडकरी को महाराष्ट्र की क्षमता दिखानी चाहिए और दिल्ली के सामने झुकने के बजाय बीजेपी से इस्तीफा दे देना चाहिए। उनकी जीत हम (विपक्ष) सुनिश्चित करेंगे।

 उद्धव ने ऐसे समय में भाजपा के वरिष्ठ नेता को इस तरह का ऑफर दिया था, जब खुद उनके गठबंधन की सीटें ही तय नहीं हैं।

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बीजेपी ने उम्मीदवारों की पहली सूची पिछले हफ्ते जारी की। बीजेपी की पहली लिस्ट में 16 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों के 195 उम्मीदवारों के नाम शामिल थे। लेकिन, महाराष्ट्र की 48 सीटों में से किसी भी सीट के लिए कोई नाम नहीं था।

फडणवीस ने भी कसा तंज 

वहीँ उद्धव ठाकरे पर हमला बोलते हुए डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा था, नितिन गडकरी बीजेपी के बड़े नेता हैं। उद्धव की पार्टी का बैंड बाजा बज चुका है और वह एक राष्ट्रीय नेता को ऑफर दे रहे है। फडणवीस ने दावा किया कि महाराष्ट्र की लिस्ट आने पर गडकरी का नाम सबसे पहले होगा। राज्य में महायुति के सीटों के बंटवारे पर अभी फैसला नहीं हुआ है। इसलिए उनके नाम की घोषणा नहीं की गई।

गौरतलब है कि 66 वर्षीय गडकरी भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष भी रह चुके हैं। उन्होंने भी इस बात पर भरोसा जताया है कि प्रधानमंत्री तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे और इस बार के चुनाव में एनडीए 400 से ज्यादा सीटें जीतेगा।

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments