ट्रेनी IAS पूजा खेडकर पर बड़ी कार्रवाई, UPSC ने दर्ज कराया केस NEET पेपर लीक केस: सॉल्वर बनने वाले सभी 4 स्टूडेंट्स को सस्पेंड करेगा पटना AIIMS माइक्रोसॉफ्ट सर्वर ठप: हैदराबाद एयरपोर्ट पर फ्लाइट्स के लिए इंडिगो स्टाफ ने हाथ से लिखे बोर्डिंग पास बिलकिस बानो केस: 2 दोषियों की अंतरिम जमानत याचिका पर विचार करने से SC का इनकार आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह के शुक्लपक्ष की चतुर्दशी तिथि सायं 05:59 बजे तकयानी शनिवार, 20 जुलाई 2024
बीजेपी के इन दो दिग्गज चेहरों ने क्यों किया खुद को चुनावी दौड़ से बाहर...?

जयंत सिन्हा-गौतम गंभीर

राजनीति

बीजेपी के इन दो दिग्गज चेहरों ने क्यों किया खुद को चुनावी दौड़ से बाहर...?

राजनीति//Delhi/New Delhi :

इससे पहले बीजेपी के टिकट पर 2019 का चुनाव लड़ने वाले दो बड़े चेहरों ने   लिस्ट जारी होने कि ठीक पहले खुद को टिकट की रेस से अलगकर लिए।  इनमें पहला नाम पूर्वी दिल्ली से मौजूदा सांसद गौतम गंभीर का है और दूसरा नाम हजारीबाग से बीजेपी सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा के बेटे  जयंत सिन्हा का है। 

क्रिकेट के लिए छोड़ी राजनीति 

पूर्वी दिल्ली से मौजूदा सांसद गौतम गंभीर आज खुद ही लोकसभा टिकट की रेस से बाहर हो गए हैं।  गौतम गंभीर ने कहा था कि उन्होंने पार्टी से उन्हें राजनीतिक कर्तव्यों से मुक्त करने के लिए कहा है ताकि वह अपनी आगामी क्रिकेट प्रतिबद्धताओं पर ध्यान केंद्रित कर सके। 

वैश्विक जलवायु परिवर्तन से निपटने पर देंगे ध्यान

इसके अलावा दूसरा नाम पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा के बेटे जयंत सिन्हा का है। हजारीबाग से बीजेपी सांसद जयंत सिन्हा ने शनिवार को लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया।  जयंत ने ट्वीट करते हुए कहा कि उन्होंने पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से अनुरोध किया है कि वे उन्हें प्रत्यक्ष चुनावी कर्तव्यों से मुक्त करें ताकि वो भारत समेत दुनियाभर में वैश्विक जलवायु परिवर्तन से निपटने के अपने प्रयासों पर ध्यान केंद्रित कर सके। 

लेकिन  पार्टी सूत्रों की मानें तो गौतम गंभीर और जयंत सिन्हा के अलावा कई और सांसद भी ऐसे हैं जिन्होंने संगठनात्मक कार्यों पर ध्यान केंद्रित करने की इच्छा जाहिर की है। 

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments