आज है विक्रम संवत् 2081 के वैशाख माह के शुक्लपक्ष की चतुर्दशी तिथि सायं 06:47 बजे तक बुधवार 21 मई 2024
मोहन यादव को सीएम बनाने पर तेज प्रताप गदगद, आखिर क्यों !

राजनीति

मोहन यादव को सीएम बनाने पर तेज प्रताप गदगद, आखिर क्यों !

राजनीति//Bihar/Patna :

तेज प्रताप यादव सोनपुर मेले में पर्यावरण विभाग के स्टॉल का उद्घाटन करने पहुंचे थे। यहां उन्होंने सवालों के जवाब में बयान दिया।

मोहन यादव को बीजेपी ने मध्य प्रदेश का सीएम बनाया है। उनके सीएम बनाए जाने पर एक तरफ जहां बिहार में महागठबंधन के नेता बयानबाजी कर रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर बिहार सरकार के वन एवं पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव गदगद हैं। बुधवार (12 दिसंबर) को तेज प्रताप सोनपुर मेला पहुंचे थे। तेज प्रताप ने कहा कि यादवों की भगवान कृष्ण से तुलना की जाती है। हम लोग कृष्ण के वंशज हैं। यादव को मान-सम्मान मिल रहा है यह अच्छी बात है।
पर्यावरण विभाग के स्टॉल का तेज प्रताप ने किया उद्घाटन
दरअसल, तेज प्रताप यादव सोनपुर मेले में पर्यावरण विभाग के स्टॉल का उद्घाटन करने पहुंचे थे। यहीं उनसे सवाल किया गया था कि मध्य प्रदेश में यादव मुख्यमंत्री बनाकर बीजेपी यादवों को साधने की कोशिश कर रही है जिसपर प्रतिक्रिया देते हुए तेज प्रताप यादव ने उक्त बयान दिया है।
अपने बयानों के लिए जाने जाते हैं तेज प्रताप यादव
बता दें कि मध्य प्रदेश में मोहन यादव के सीएम बनने पर देश में राजनीति हो रही है। यह कहा जा रहा है कि बीजेपी की नजर यादवों के वोट बैंक पर है। महागठबंधन के नेता बीजेपी के विरोध में बयान दे रहे हैं लेकिन तेज प्रताप ने अपने अंदाज में बयान दिया है। वह अपने बयानों और अंदाजों के लिए जाने जाते हैं।
मोहन यादव ने बुधवार को ली सीएम पद की शपथ
उधर, भोपाल के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में बुधवार को शपथ ग्रहण समारोह हुआ। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सहित कई राज्यों के मुख्यमंत्री समेत दिग्गज नेता पहुंचे थे। राज्यपाल मंगू भाई पटेल ने मोहन यादव को मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री की शपथ दिलाई। इसके साथ ही दो डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ला ने भी शपथ ली।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments