यात्री सुविधा के लिए गुजरात से राजस्थान होते हुए उत्तर-प्रदेश और बिहार के लिए चलेंगी स्पेशल रेलगाड़ियां पहली बार मतदान करने वालोे युवाओं के लिए एयर इंडिया एक्सप्रेस ने दिया किराये में बड़ी छूट का ऑफर टाटा कंपनी ने देश में लांच किया देश का पहला इलेक्ट्रिक ट्रक..! राजस्थानः कुछ देर के लिए होगी तापमान में कमी..मिलेगी तेज गर्मी से निजात, हो सकती है मेघगर्ज के साथ हल्की बरसात
Hindenburg's Report : 'लेंगे कानूनी एक्शन ' गरजा अडानी समूह , कहा गया कि शुक्रवार 27 जनवरी को खुलने वाले FPO को नुकसान पहुंचाने के लिए जानबूझ कर हिंडनबर्ग रिसर्च रिपोर्ट ने किया जनता को गुमराह 

Hindenburg's Report

बिजनेस

Hindenburg's Report : 'लेंगे कानूनी एक्शन ' गरजा अडानी समूह , कहा गया कि शुक्रवार 27 जनवरी को खुलने वाले FPO को नुकसान पहुंचाने के लिए जानबूझ कर हिंडनबर्ग रिसर्च रिपोर्ट ने किया जनता को गुमराह 

बिजनेस//Delhi/New Delhi :

Hindenburg's Report : अमेरिकी फर्म  हिंडनबर्ग रिसर्च की एक रिपोर्ट के बाद अडानी ग्रुप के निवेशकों को एक दिन में 1 लाख करोड़ रुपये का नुकसान हुआ। इसके बाद अडानी समूह की ओर से कहा गया कि वह अमेरिकी कंपनी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की योजना बना रहा है।अडानी समूह के लीगल हेड जतिन जालंधवाला ने एक बयान में कहा, “हम हिंडनबर्ग रिसर्च के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई के लिए अमेरिकी और भारतीय कानूनों के तहत सही प्रावधानों का सोच विचार कर रहे हैं।”

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार, 27 जनवरी से अडानी एंटरप्राइजेज का 20000 करोड़ रुपये का FPO खुलेगा। अडानी एंटरप्राइजेज FPO का लॉट साइज 4 शेयर का  है। एक खुदरा-व्यक्तिगत निवेशक 15 लॉट तक आवेदन कर सकता है। यह ऑफर 31 जनवरी तक खुला रहेगा।

Hindenburg's Report को आधारहीन बताते हुए समूह ने कहा कि वह एक विदेशी कंपनी द्वारा इन्वेस्टर समुदाय और आम जनता को गुमराह करने,अडानी  समूह और उसके अधिकारियों की प्रतिष्ठा को कम करने के इस जानबूझ कर किये प्रयास से वे चिंतित हैं। इसने भारतीय नागरिकों के लिए बिना किसी कारण के परेशानी को खड़ा किया है।  

समूह ने कहा कि रिपोर्ट को लेकर तथ्यों की पुष्टि के लिये उससे कोई संपर्क नहीं किया गया और यह अचंभित और परेशान करने वाला है। रिपोर्ट और इसके निराधार कंटेंट को अडानी समूह की कंपनियों के शेयर मूल्यों पर हानिकारक प्रभाव डालने के लिए डिज़ाइन किया गया था।

अडानी समूह के सीएफओ जुगशिंदर सिंह ने आरोप लगाया था कि रिपोर्ट जारी करने का समय वही चुना जब उनका FPO सब्सक्रिप्शन के लिए खुलने वाला है ,यह जानबूझ नुकसान पहुंचाने के दुर्भावनापूर्ण इरादे से किया गया है।   

बात दें कि रिपोर्ट जारी होने के बाद बुधवार को अडानी समूह के शेयरों में 10 प्रतिशत तक की गिरावट आई और 10 काउंटरों पर 96,672 करोड़ रुपये के बाजार पूंजीकरण के साथ कारोबारी सत्र का अंत हुआ। समूह के निवेशकों को इस रिपोर्ट के बाद लगभग एक लाख करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है

गौरतलब है कि अडानी समूह की कंपनियों के शेयरों में बुधवार को जोरदार गिरावट आई। अमेरिका की निवेश जांच कंपनी हिंडनबर्ग रिसर्च ने एक रिपोर्ट में आरोप लगाया है कि अडानी समूह दशकों से ‘खुल्लम-खुल्ला शेयरों में गड़बड़ी और लेखा धोखाधड़ी’ में शामिल रहा है। यह रिपोर्ट आने के बाद समूह के कंपनी के शेयर नीचे आने शुरू गए। वही दूसरी तरफ शुक्रवार से अडानी एंटरप्राइजेज का 20000 करोड़ रुपये का FPO खुलेगा.अडानी एंटरप्राइजेज एफपीओ का लॉट साइज 4 शेयर है. एक खुदरा-व्यक्तिगत निवेशक 15 लॉट तक आवेदन कर सकता है। 

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments