आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह के शुक्लपक्ष की द्वादशी तिथि रात 08:43 बजे तक तदुपरांत त्रयोदशी तिथि प्रारंभ यानी बुधवार, 18 जुलाई 2024
कचरा बीनने वाली महिलाओं की लगी 10 करोड़ की लॉटरी

अजब-गजब

कचरा बीनने वाली महिलाओं की लगी 10 करोड़ की लॉटरी

अजब-गजब//Kerala/Trivendram :

केरल के मल्लापुरम में शुक्रवार को कचरा बीनने वाली महिलाओं ने 10 करोड़ रुपए की लॉटरी जीती है। मलप्पुरम के परप्पानंगडी नगर पालिका में हरिथा कर्म सेना की 11 महिला सदस्यों ने मानसून बम्पर लॉटरी का पहला इनाम जीता है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सभी महिलाओं की आर्थिक स्थिति काफी कमजोर है। इन्होंने कुछ हफ्ते पहले 25-25 रुपए मिलाकर 250 रुपए का टिकट खरीदा था। कुछ महिलाओं के पास 25 रुपए भी नहीं थे, तो उन्होंने उधार लेकर टिकट खरीदने के लिए 12-12 रुपए दिए थे।
महिलाओं ने चैथी बार टिकट खरीदा था
रिपोर्ट्स के मुताबिक, पी पार्वती, के लीला, एमपी राधा, एम शीजा, के चंद्रिका, ई बिंदू, कार्तियायिनी, के शोभा, सी बेबी, सी कुट्टीमालु और पी लक्ष्मी ने पैसे इक्टठा करके टिकट खरीदा था। यह पहली बार नहीं था, जब महिलाओं ने पैसे जुटाकर टिकट खरीदा हो, इससे पहले भी वो तीन बार टिकट खरीद चुकी हैं।
उम्मीद नहीं थी कि लाॅटरी लगेगी
परप्पानंगडी की रहने वाली पार्वती ने बताया कि उन्हें कोई उम्मीद नहीं थी, क्योंकि यह चैथा टिकट था, जिसे उन्होंने पैसे जोड़कर खरीदा था। जब उन्होंने सुना कि जीतने वाला टिकट बुधवार को पलक्कड़ में एक एजेंसी ने बेचा था, तो उन्हें लगा कि एक बार फिर से हमारा नुकसान हो गया। उन्होंने बताया कि जब मैं आज दोपहर काम के बाद घर लौटी तो मेरे बेटे ने मुझसे पूछा कि क्या हमने टिकट लिया है? क्योंकि एक व्यक्ति ने फोन करके कहा था कि हमारे टिकट पर इनाम निकला है।
अपना काम चालू रखेंगी महिलाएं
लॉटरी जीतने वाली महिलाएं पिछले 2-5 साल से घरों से नान-बायोडिग्रेडेबल कचरा इकट्ठा करने का काम करती हैं। ये महिलाएं नगर पालिका में 57 सदस्यीय ग्रुप का हिस्सा हैं। इनाम जीतने के बाद भी महिलाओं का कहना है कि वे अपना काम नहीं छोड़ेंगी। साथ मिलकर काम करेंगी।
 

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments