जुलाई के अंत में BJP शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उपमुख्यमंत्रियों की होगी मीटिंग- सूत्र उत्तराखंड में मॉनसून अलर्ट, बारिश की संभावना, यात्रियों को सतर्क रहने की चेतावनी J-K: डोडा जिले में आधी रात सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई गोलीबारी, सेना शुरू की तलाशी बिहार: सारण जिले के रसूलपुर में ट्रिपल मर्डर, 2 नाबालिग बेटी और पिता की चाकू मारकर हत्या बांग्लादेश: नौकरियों में आरक्षण का विरोध, 6 प्रदर्शनकारियों की मौत, स्कूल-कॉलेज बंद आज से अपना राजनीतिक दौरा शुरू करेंगी शशिकला केजरीवाल की जमानत अर्जी पर आज अदालत में जवाब दाखिल कर सकती है CBI CM योगी आज मंत्रियों के साथ करेंगे मीटिंग, विधानसभा उपचुनाव को लेकर होगी चर्चा ध्य प्रदेश के चर्चित जस्टिस रोहित आर्य ने भाजपा का दामन थामा प्रशिक्षु आईएएस पूजा खेडकर के विरुद्ध सख्ती, ट्रेनिंग रद्द कर वापस भेजा गया मसूरी अकादमी..! बदले में पूजा ने पुणे डीएम पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप हरभजन, युवराज सिंह और रैना मुश्किल में, पैरा एथलीट्स का उड़ाया था मजाक..FIR दर्ज आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह के शुक्लपक्ष की दशमी तिथि रात 08:33 बजे तक तदुपरांत एकादशी तिथि प्रारंभ यानी मंगलवार, 16 जुलाई 2024
 वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स, लंदन जल्द ही जारी करेगा दिवंगत  बप्पी लहरी का एक विशेष कवर और डाक टिकट

श्रद्धांजलि

वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स, लंदन जल्द ही जारी करेगा दिवंगत बप्पी लहरी का एक विशेष कवर और डाक टिकट

श्रद्धांजलि//Maharashtra/Jaipur :

ग्लोबल म्यूजिक आइकॉन ,सभी के चहेते दिवंगत प्रसिद्ध संगीतकार और गायक बप्पी लहरी पर जल्दी ही विशेष कवर और डाक टिकट जारी किया जाएगा।  बप्पी दा के जन्मदिन 27 नवंबर पर वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स, लंदन (डब्ल्यूबीआर) ने भारत सरकार के डाक विभाग को जल्द ही बप्पी लहरी पर एक विशेष कवर और डाक टिकट जारी करने की खुशखबरी वाला एक पत्र दिया। बैरिस्टर संतोष शुक्ला, (सीईओ, डब्ल्यूबीआर) की ओर से संगीत निर्देशक उस्मान खान (अध्यक्ष, मुंबई डब्ल्यूबीआर) द्वारा लहरी परिवार यानी  चित्रानी लहरी, रेमा लहरी बंसल, स्वास्तिक बंसल और गोविंद बंसल को डॉ. अनुषा श्रीनिवासन अय्यर की उपस्थिति में ये खबर दी गई।  

लहिरी परिवार के लिए यह एक बहुत ही संवेदनशील क्षण था। भावुक रेमा लहरी ने कहा, "मेरे पिता मेरे गुरु, मेरे शिक्षक, मेरे मार्गदर्शक, मेरी ताकत थे।  वह बहुत जल्दी चले गए।  यह सब बहुत अचानक हुआ। हम अब भी अपने बीच उनकी उपस्थिति महसूस करते हैं।”

 स्वस्तिक बंसल उर्फ रेगो बी, बप्पी लहरी के पोते ने कहा, "मुझे दादाजी की याद आती है और अब मुझे विरासत को आगे बढ़ाना है और उन्हें गौरवान्वित करना है। मुझे हमेशा उनका आशीर्वाद चाहिए।"

 संतोष शुक्ला कहते हैं, ''मैं बप्पी दा को दशकों से जानता हूं. उनकी ऊर्जा और उनका उत्साह हमेशा एक नवयुवक के समान था। यह मोहर और आवरण उस महान आत्मा के लिए हमारी ओर से एक छोटा-सा योगदान है।”  उस्मान खान ने कहा, “हम बप्पी दा का सम्मान करना चाहते थे जब वह हमारे बीच थे। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि हमें उनकी भौतिक उपस्थिति के बिना इसे जारी करना पड़ रहा है।  हमें खुशी है कि उनकी पत्नी चित्राणी लहरी जी बप्पी दा के मरणोपरांत उनकी ओर से इसे प्राप्त करेंगी।  बप्पी दा को जानना और उनसे बहुत कुछ सीखना हमारे लिए सम्मान की बात है।”

 “बप्पी दा न केवल संगीत के लिए एक सही पर्याय थे,जो दशकों से खुद को फिर से बदल रहे थे बल्कि उन्होंने जीवन को उसके बेहद चमकीले स्वरूप में प्रस्तुत किया हैं। हम कामना करते हैं कि जिस दिन डब्ल्यूबीआर उन्हें यह सम्मान प्रदान करे उस दिन स्वर्ग से बप्पी दा हमें देखकर मुस्कराएंगे। संतोष शुक्ला और उस्मान खान का यह दिल को छू लेने वाला कदम बप्पी दा को एक उचित श्रद्धांजलि है,” डॉ अनुषा श्रीनिवासन अय्यर ने कहा।

 भावुक लहरी परिवार ने बप्पी दा के जन्मदिन पर  केक काटा और बप्पी दा की हमेशा मुस्कुराती तस्वीर की कामना की।  उस्मान खान ने बताया  कि डब्ल्यूबीआर बप्पी लहरी डाक टिकट और कवर का जश्न मनाने के लिए एक समारोह की मेजबानी करेगा क्योंकि दिवंगत दिग्गज संगीतकार के लिए जीवन हमेशा एक उत्सव था।
 

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments