जम्मू-कश्मीर: सोपोर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 2 आतंकी ढेर असदुद्दीन ओवैसी के अंदर एक जिन्न बैठा है, जो देश के लिए खतरा है: गिरिराज सिंह उत्तराखंड: आज चारधाम यात्रा की तैयारियों की समीक्षा करेंगे सीएम पुष्कर सिंह धामी बिहार: दरभंगा में बारात की आतिशबाजी के कारण घर में लगी आग, 6 लोगों की मौत मुसलमानों को लेकर झूठ बोलते है PM मोदी: असदुद्दीन ओवैसी आपका वोट तय करेगा अगली सरकार चंद अरबपतियों’ की या 140 करोड़ हिंदुस्तानियों की: राहुल गांधी दूसरे चरण की वोटिंग के बीच मायावती की अपील- अच्छी सरकार के लिए करें मतदान लोकसभा चुनाव: दूसरे चरण के लिए 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान शुरू
कुश्ती में मचा दंगलः कुश्ती संघ चीफ बृजभूषण सिंह का इस्तीफे से इनकार, इससे कम पर राजी नहीं प्रदर्शनकारी पहलवान

स्पोर्ट्स

कुश्ती में मचा दंगलः कुश्ती संघ चीफ बृजभूषण सिंह का इस्तीफे से इनकार, इससे कम पर राजी नहीं प्रदर्शनकारी पहलवान

स्पोर्ट्स/कुश्ती/Delhi/New Delhi :

यौन शोषण के आरोपों से घिरे भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह ने साफ कर दिया है कि वो इस्तीफा नहीं देंगे। दूसरी ओर, धरने पर मौजूद प्रदर्शनकारी पहलवानों को उनके इस्तीफे से कम कुछ भी मंजूर नहीं।

भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों का धरना-प्रदर्शन जारी है। प्रदर्शनकारी पहलवानों ने भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष और कई कोचों के खिलाफ यौन शोषण करने जैसे गंभीर आरोप लगाए हैं। उनकी मांग है कि भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष को तुरंत बर्खास्त किया जाए। वहीं, बृजभूषण शरण सिंह ने सभी आरोपों का सिरे से खंडन किया और इस्तीफा नहीं देने की बात कही है। 
बृजभूषण शरण सिंह ने दावा है कि वह अपने समर्थन में कम से कम 300 पहलवानों को पेश करेंगे। उधर, प्रदर्शनकारी पहलवानों ने कुश्ती महासंघ के चीफ के खिलाफ इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन का रुख किया है। मेडल विजेता कई पहलवानों ने सरकार को लिखित शिकायत भेजी है। 
अपने ऊपर लगे गंभीर आरोपों का खंडन करते हुए बृजभूषण शरण सिंह ने कहा, ‘अगर मैं बोलूंगा तो सुनामी आ जाएगी।’ उन्होंने कहा, ‘मैं यहां किसी की मदद से नहीं हूं, मुझे जनता ने चुना है।’ उन्होंने इस्तीफा देने से साफ इनकार किया है। प्रदर्शन कर रहे पहलवानों ने भी अपने पास कई सबूत होने का दावा किया है। प्रदर्शनकारी पहलवानों ने कहा, ‘हम कानून का सहारा लेकर चलेंगे।’ 

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments