जुलाई के अंत में BJP शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उपमुख्यमंत्रियों की होगी मीटिंग- सूत्र उत्तराखंड में मॉनसून अलर्ट, बारिश की संभावना, यात्रियों को सतर्क रहने की चेतावनी J-K: डोडा जिले में आधी रात सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई गोलीबारी, सेना शुरू की तलाशी बिहार: सारण जिले के रसूलपुर में ट्रिपल मर्डर, 2 नाबालिग बेटी और पिता की चाकू मारकर हत्या बांग्लादेश: नौकरियों में आरक्षण का विरोध, 6 प्रदर्शनकारियों की मौत, स्कूल-कॉलेज बंद आज से अपना राजनीतिक दौरा शुरू करेंगी शशिकला केजरीवाल की जमानत अर्जी पर आज अदालत में जवाब दाखिल कर सकती है CBI CM योगी आज मंत्रियों के साथ करेंगे मीटिंग, विधानसभा उपचुनाव को लेकर होगी चर्चा ध्य प्रदेश के चर्चित जस्टिस रोहित आर्य ने भाजपा का दामन थामा प्रशिक्षु आईएएस पूजा खेडकर के विरुद्ध सख्ती, ट्रेनिंग रद्द कर वापस भेजा गया मसूरी अकादमी..! बदले में पूजा ने पुणे डीएम पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप हरभजन, युवराज सिंह और रैना मुश्किल में, पैरा एथलीट्स का उड़ाया था मजाक..FIR दर्ज आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह के शुक्लपक्ष की दशमी तिथि रात 08:33 बजे तक तदुपरांत एकादशी तिथि प्रारंभ यानी मंगलवार, 16 जुलाई 2024
यात्रा छोड़ कर हिमाचल में चुनाव प्रचार के लिए नहीं जाएंगे राहुल गांधी

राजनीति

यात्रा छोड़ कर हिमाचल में चुनाव प्रचार के लिए नहीं जाएंगे राहुल गांधी

राजनीति/कांग्रेस/Himachal Pradesh/Shimla :

  • राहुल गांधी यात्रा बीच में छोड कर नही करेंगे चुनाव प्रचार
  • चुनाव प्रचार की कमान संभालेंगी प्रियंका गांधी 
  • स्टार प्रचारक भी हैं तैयार

तमिलनाडु के कन्याकुमारी यात्रा पर निकले कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के हिमाचल प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों में प्रचार के करने या ना करने को लेकर पार्टी में काफी संशय की स्थिति चल रही थी। भारत जोड़ो यात्रा करीब 120 दिन बाद हिमाचल के नजदीक पहुंचेंगी। तब तक प्रदेश में चुनाव प्रक्रिया पूरी हो जाएगी। हालांकि प्रदेश के पार्टी नेताओं ने राहुल गांधी को प्रचार के लिए बुलाने के लिए हाईकमान को प्रस्ताव भेजा था जिसमे राहुल गांधी को बीच-बीच में दो से तीन दिन का समय निकालकर हिमाचल भेजने की मांग की गई थी। परंतु यात्रा छोड़कर प्रदेश में प्रचार के लिए राहुल का आना संभव नजर नहीं आ रहा था इसलिए अब राहुल गांधी चुनाव के लिए अपनी यात्रा बीच में नही छोड़ेंगे और प्रियंका गांधी उतरेंगी प्रचार मैदान में ।

ये हैं कांग्रेस के स्टार प्रचारक

बीजेपी के बाद विपक्षी दल कांग्रेस ने भी 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है। लिस्ट में सबसे पहले सोनिया गांधी का नाम है। इसके बाद प्रियंका के अलावा नवनिर्वाचित कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल और जी-23 गुट के नेता आनंद शर्मा का नाम भी शामिल है। साथ ही राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट, राजीव शुक्ला, मुकुल वासनिक, दीपेंदर हुड्डा, पवन खेड़ा, श्रीनिवास बीवी और प्रताप सिंह बाजवा के नामों का भी जिक्र है।
लिस्ट में जी 23 गुट के नेता भी शामिल हैं। आनंद शर्मा, राज बब्बर और भूपिंदर सिंह हुड्डा के अलावा  हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस के लिए पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन और अभिनेता संजय दत्त भी चुनाव प्रचार करते नजर आएंगे।  कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत, गुरकीरत सिंह कोटली, अमरिंदर सिंह बरार, अल्का लांबा हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस के लिए चुनाव प्रचार करेंगे।

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments